Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Train Tragedy: जिंदगी की जंग में हार गया विजय, हादसे के 11 दिन बाद पड़ा दिल का दौरा

Odisha Train Tragedy बालेश्वर जिला के बाहानगा स्टेशन बाजार में 2 जून को हुए दर्दनाक रेल हादसे में विजय पासवान को गहरी चोटें आई थीं। उनका इलाज कटक बड़ा मेडिकल में चल रहा था। काफी कोशिशों के बावजूद उन्‍हें नहीं बचाया जा सका।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 13 Jun 2023 01:08 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा हादसे में घायल विजय पासवान ने तोड़ा दम।

संवाद सहयोगी, कटक। Odisha Train Tragedy: बालेश्वर जिला के बाहानगा स्टेशन बाजार में 2 जून को हुए दर्दनाक रेल हादसे के घायलों में से एक घायल की मंगलवार की सुबह मौत हो गई है। मृतक का नाम विजय पासवान (35 वर्ष) और उसका घर बिहार के मोतिहारी जिले में है।

विजय की रीढ़ की हड्डी में लगी थी चोट

रेल हादसे में विजय की हालत काफी गंभीर हो गई थी, जिसके बाद कटक बड़ा मेडिकल के आईसीयू में भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा था।

एससीबी मेडिकल के अधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार, बाहानगा रेल हादसे में बुरी तरह से घायल विजय पासवान का एससीबी मेडिकल में इलाज चल रहा था। एससीबी मेडिकल में 3 जून की सुबह 6:30 बजे उनकी जांच की गई, तो पता चला कि उनकी रीढ़ की हड्डी में गहरी चोट लगी थी।

धीरे-धीरे बिगड़ने लगी विजय की हालत

उन्हें तुरंत ऑर्थोपेडिक्स विभाग में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। वहां पर एमआरआई के साथ-साथ दूसरे तमाम परीक्षण किए गए। पहले-पहले विजय की सेहत में सुधार देखने को मिल रहा था, लेकिन बाद में उनकी हालत बिगड़ने के कारण उन्हें 7 जून को एससीबी मेडिकल के सेंट्रल आईसीयू में इलाज के लिए भर्ती किया गया। बाद में उनमें कार्डियोरेस्पिरेटरी समस्या देखी गयी, जिसके कारण कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की सलाह पर उनका इलाज किया जा रहा था।

ब्‍लड प्रेशर में होने लगी गिरावट, पड़ा दिल का दौरा

ऑर्थोपेडिक्स विभाग के डॉक्टर्स उनके इलाज में जुटे हुए थे। इस बीच उनका रक्तचाप गिरने लगा। 12 जून की रात को एक बजे उनकी हालत में काफी गिरावट नजर आई। सुबह के 7:30 बजे उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें एड्रेनलिन इंजेक्शन लगाया गया।

बिहार के मोतिहारी पहुंचाया जाएगा शव

एससीबी अधीक्षक ने कहा कि मेडिकल के डाक्टरों की तमाम कोशिश के बावजूद मंगलवार की सुबह 9:50 बजे उनका निधन हो गया। तमाम इलाज के दौरान विजय के परिवार सदस्य उनके पास मौजूद थे।

उनके निधन के बाद अब शव को कैसे उनके गांव बिहार के मोतिहारी को पहुंचाया जाएगा उसके लिए एससीबी मेडिकल और कटक जिला प्रशासन की ओर से तमाम ठोस कदम उठाया जा रहा है।