Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश विरोधी नारेबाजी मामले में कांग्रेस का बड़ा दावा, BJP-हिंदू सेना के आरोप को बताया अफवाह, केस भी दर्ज कराया

Odisha Crime News ओडिशा में देश विरोधी नारेबाजी का वीडियो वायरल होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा और हिंदू सेना के दावे से उलट दावा किया है। कांग्रेस का कहना है कि अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है। पार्टी ने भी अपनी ओर से इस मामले में केस दर्ज कराया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 12 Jun 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
देश विरोधी नारेबाजी मामले में कांग्रेस का बड़ा दावा, BJP-हिंदू सेना के आरोप को बताया अफवाह, केस भी दर्ज कराया

संवाद सहयोगी, कटक। Odisha News : बारबाटी कटक विधान सभा चुनाव क्षेत्र के विजेता विधायक प्रत्याशी सोफिया फिरदौस की जीत के बाद शोभा यात्रा निकाली गई थी। लेकिन एक शोभायात्रा के वायरल हो रहे विवादित वीडियो को लेकर साइबर थाने में कांग्रेस की ओर से भी मामला दर्ज करा दिया गया है।

कांग्रेस के आरोप के अनुसार, उस शोभायात्रा के वीडियो को एडिट किया गया है और किसी ने उसको एडिट कर इस तरह की हरकत की है। ऐसे में इस घटना की अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मांग पार्टी की ओर से की गई है।

देश विरोधी नारे लगाए थे

कटक नगर निगम के 13 नंबर वार्ड में कांग्रेस के विजेता प्रत्याशी विधायका सोफिया फिरदौस की जीत के बाद जुलूस निकाला गया था। इसमें देश विरोधी नारे लगाए जाने से जुड़ा एक वीडियो चंद रोज पहले ही वायरल हुआ है। अब इस मामले में कांग्रेस ने कहा है कि देश विरोधी नारे लगाए जाने की बात बिल्कुल गलत है।

सोमवार को कांग्रेस नेता वी.डेवीड ने साइबर थाने में इस संबंध में एक मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपने शिकायती पत्र में कहा है कि बीती 4 जून को बारबाटी कटक विधानसभा चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी सोफिया फिरदौस की जीत के बाद शाम के समय 13 नंबर वार्ड में एक जुलूस निकाला गया था।

भाजपा-हिंदू सेना ने किया था प्रदर्शन

इसमें दल के नेता और कार्यकर्ता सोफिया फिरदौस के बैनर लेकर उस इलाके में घूम रहे थे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, परंतु यह असली वीडियो नहीं है। इसे संपादित करके देश विरोधी नारे जोड़े गए हैं।

कांग्रेस ने कहा कि इस तहर अफवाह फैलाने का काम किया गया है। इस तरह के अपराध करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मांग भी पार्टी की ओर से की गई है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत के चलते कांग्रेस पार्टी उनके नेता और कार्यकर्ताओं का सम्मान को ठेस पहुंची है। साइबर थाने में कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता गण मौजूद थे।

विदित है कि, इस घटना को लेकर भाजपा, हिंदू सेना की ओर से प्रदर्शन किया गया था। दोनों संगठनों की ओर से इस मुद्दे को लेकर लालबाग थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें

GDS Fake Certificate Case : फर्जी सर्टिफिकेट से ग्रामीण डाक सेवक नियुक्ति मामले में चंदन चरण साहू गिरफ्तार, 14 फरार

Odisha New CM: सीएम पद की शपथ लेने से पहले लोगों से मिले मोहन माझी, बता दिया क्‍या होगा सबसे पहला कदम