Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: साई इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन तथा आदर्श विद्यालय संगठन सलाहकार डा. साहू का निधन

राजधानी भुवनेश्वर में मौजूद सबसे बेहतरीन स्कूलों में से एक साई इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन तथा ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन के सलाहकार डा. विजय कुमार साहू (Dr Vijay Kumar Sahu) का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Fri, 04 Jun 2021 07:57 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन सलाहकार तथा साई इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन डा. विजय कुमार साहू

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। कोरोना ना ही पैसे को समझ रहा है और ना ही वैक्‍सीन को। दूसरे चरण के संक्रमण में लोगों का जीवन नियमित जा रहा है। कभी राजनेता तो कभी पूंजीपति। आज भी ऐसी ही एक घटना घटी है, जिसने सभी को चकित कर दिया है। राजधानी भुवनेश्वर में मौजूद सबसे बेहतरीन स्कूलों में से एक साई इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन तथा ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन के सलाहकार डा. विजय कुमार साहू का आज दोपहर के समय निधन हो गया है।

सरकारी विद्यालय में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा एवं सुधार लाने की दिशा में हमेशा से ही डा. विजय कुमार साहू प्रयासरत थे। राज्य सरकार ने उन्हें ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन का सलाहकार बनाया था। राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने की दिशा में उनका योगदान सराहनीय है। कोविड से संक्रमित होने के बाद विजय साहू का हैदराबाद स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। हालांकि अचानक स्वास्थ्य अवस्था खराब हुई और 57 साल की उम्र में डा. विजय कुमार साहू का निधन हो गया।

डा. विजय कुमार साहू के निधन पर ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल, मुखयमंत्री नवीन पटनायक ने शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर डा. साहू के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि शिक्षा के प्रति डा. विजय कुमार साहू का अवदान सदैव अविष्मरणीय रहेगा। उसी तरह से राज्य सरकार के मीडिया के सलाहकार मानस मंगराज ने भी विजय साहू के निधन पर शोक प्रकट किया है।