Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में ATM लूट गिरोह के आठ सदस्‍य गिरफ्तार, एक फरार; बालेश्वर और मयूरभंज में कई एटीएम को तोड़ रुपए निकालने की कर चुके कोशिश

ओडिशा में बालेश्‍वर जिला की पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एटीएम लूट गिरोह के आठ सदस्‍यों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार है। फरार आरोपित को भी जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस पिछले काफी दिनों से इन्‍हें पकड़ने की फिराक में थी और आखिरकार आज सुबह इन्‍हें धर दबोचा गया। बालेश्वर की एसपी सागरिका नाथ ने इसकी जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 18 Jan 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
एटीएम लूट गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार, एक फरार।

जागरण संवाददाता, बालेश्वर। बालेश्वर की पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। इस संबंध में बालेश्वर की एसपी सागरिका नाथ आज वृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए विस्तृत जानकारी दी। एसपी की माने तो रेमुना थाना तथा सदर थाना के अंतर्गत दो अलग-अलग एटीएम को लूटने के उद्देश्य से एटीएम में रखे गए रुपए को लूटने के उद्देश्य से एटीएम तोड़ दिए गए थे, लेकिन इन दोनों एटीएम में से लुटेरे रुपए निकालने में नाकामयाब रहे थे।

एटीमएम तोड़कर रुपये निकालने की फिराक में रहते थे अपराधी

बालेश्वर की पुलिस ने उसी दिन से इन लुटेरा गिरोह को पकड़ने के लिए जाल बिछाई थी तथा आज बालेश्वर पुलिस के जाल में एटीएम लुटेरे गिरोह के आठ सदस्‍य फंसे, जबकि एक भागने में कामयाब रहा।

बता दें कि इसी महीने की चार तारीख की रात को दुर्गा देवी मार्केट में स्थित एक एटीएम को तोड़ने की सूचना पुलिस को मिली थी।

ठीक इसी तरह 28 नवंबर की रात को भी सदर थाना के अंतर्गत एक एटीएम को तोड़े जाने की सूचना पुलिस को मिली थी, लेकिन दोनों एटीएम से अपराधी रुपए निकालने में नाकामयाब रहे थे।

जल्‍द ही फरार आरोपी को पकड़ा जाएगा

पुलिस ने बड़ी चालाकी से जाल बिछाकर इस घटना को अंजाम देने वाले उनके आठ आरोपियों को आज गिरफ्तार किया है जबकि एक भागने में कामयाब रहा है।

इनके पास से एटीएम तोड़ने वाले विभिन्न प्रकार के साजो समान पुलिस ने जब्‍त किया है। एसपी ने बताया कि जल्दी एक अन्य आरोपी को पकड़ा जाएगा।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी कबूल किए हैं पुलिस के सामने की बालेश्वर और पड़ोसी जिला मयूरभंज के विभिन्न स्थानों पर यह एटीएम लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में एक बार फिर जवानों और उग्रवादियाें के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, नक्‍सली कैंप ध्‍वस्‍त; कई फरार

यह भी पढ़ें: Odisha News: छह माह की बच्ची को बैग में डालकर बस के पहिये के नीचे छोड़ भागा पिता, हेल्‍पर ने देखा तो रो पड़ी मासूम