Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahalakshmi Murder Case: महालक्ष्मी हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने की आत्महत्या, ओडिशा में मिली लाश

बेंगलुरु में महालक्ष्मी हत्याकांड मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है कि महालक्ष्मी की हत्या के मुख्य आरोपी मुक्तिराजन प्रताप रॉय ने ओडिशा में आत्महत्या कर ली है। इसकी जानकारी सेंट्रल-बेंगलुरु के डीसीपी शेखर एच टेककन्नावर ने दी। पुलिस ने बताया कि महालक्ष्मी की हत्या का मुख्य आरोपी मुक्तिराजन प्रताप ओडिशा के भद्रक जिले के भुइनपुर गांव के पास मृत पाया गया।

By Jeet Kumar Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:41 PM (IST)
Hero Image
महालक्ष्मी हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने की आत्महत्या, ओडिशा में मिली लाश

 संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल। बेंगलुरु में 29 वर्षीय महिला की हत्या के बाद शव टुकड़ों में काटकर फ्रिज में रख दिया गया था। इस हत्या मामले का मुख्य संदिग्ध मुक्तिराजन प्रताप राय, 31 बुधवार को ओडिशा ओडिशा के भद्रक जिले के भुईनपुर गांव के पास मृत पाया गया। शनिवार को पुलिस को बेंगलुरु के विनायक नगर स्थित घर में फ्रिज के अंदर महालक्ष्मी का शव मिला था। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें बनाई थीं और आखिरकार उन्होंने राय को मुख्य संदिग्ध के तौर पर चिन्हित किया था।

ओडिशा के धुसुरी में पुलिस के अनुसार, राय ने कथित तौर पर एक पेड़ पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी शांतुनु कुमार जेना ने बताया कि उन्हें आत्महत्या की सूचना मिली थी, और मृतक की पहचान राय के रूप में की गई।

जेना ने कहा कि सुबह करीब 8:15 बजे रिपोर्ट मिली। उसका शव भुईनपुर के पास सड़क किनारे एक पेड़ से लटका हुआ था। हमने उसे सुबह करीब 9 बजे पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर शव को उसके परिवार को सौंप दिया।

ओडिशा के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार ने कहा कि पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें राय ने कथित तौर पर अपराध करने की बात स्वीकार की है। कुमार ने बताया कि ओडिशा पुलिस ने पहले ही अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। सुसाइड नोट के आधार पर बेंगलुरु पुलिस ने पुष्टि की है कि वह इस जघन्य हत्याकांड का आरोपी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या ओडिशा पुलिस ने सुसाइड नोट बेंगलुरु पुलिस को सौंप दिया है, कुमार ने कहा कि यह अब एक अदालती दस्तावेज है। कुमार ने कहा कि बेंगलुरु पुलिस को पहले एक अनुरोध प्रस्तुत करना होगा और अदालत की अनुमति लेनी होगी, जिसके बाद हम सुसाइड नोट सौंपेंगे।