Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: रसोई गैस सिलिंडर चोरी करने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार, बरगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई

पश्चिम ओडिशा के विभिन्न जिलों समेत पड़ोसी राज्यों के रसोई गैस सिलिंडर गोदामों से गैस सिलिंडर चोरी करने वाले एक गिरोह के नौ सदस्यों को मंगलवार के दिन बरगढ़ जिला की अताबिरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 500 से अधिक रसोई गैस सिलिंडर समेत एक मालवाही वाहन एक बाईक आठ मोबाइल लोहे के चार रॉड एक भुजाली और एक कटर जब्त किया है।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 16 Jan 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: रसोई गैस सिलिंडर चोरी करने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार, बरगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई

संवाद सूत्र, संबलपुर/भुवनेश्‍वर। पश्चिम ओडिशा के विभिन्न जिलों समेत पड़ोसी राज्यों के रसोई गैस सिलिंडर गोदामों से गैस सिलिंडर चोरी करने वाले एक गिरोह के नौ सदस्यों को मंगलवार के दिन बरगढ़ जिला की अताबिरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उनके कब्जे से विभिन्न कंपनियों के 500 से अधिक रसोई गैस सिलिंडर समेत एक मालवाही वाहन, एक बाईक, आठ मोबाइल, लोहे के चार रॉड, एक भुजाली और एक कटर जब्त किया है। गिरफ्तार समस्त आरोपित संबलपुर जिला के अलग अलग थाना इलाके के बताए गए हैं। इनमें से तीन को चोरी का गैस सिलिंडर खरीदने वाला बताया गया है।

इस बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित प्रेसवार्ता में बरगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तपन कुमार महांती ने बताया कि बीते 4 दिसंबर 2023 के दिन, बरगढ़ जिला के अतबिरा स्थित इण्‍डेन गैस एजेंसी के मालिक सिद्धार्थ शंकर पंडा ने अपनी गैस एजेंसी के गोदाम से 158 भरे गैस सिलिंडर चोरी हो जाने की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई थी।

तीन स्‍पेशल टीमें कर रही थी पड़ताल

रिपोर्ट के दर्ज होने के बाद बरगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सहाय मीणा के निर्देश पर तीन स्पेशल टीम का गठन किया गया और जांच पड़ताल शुरु की गई थी। इसी दौरान सोमवार, 15 जनवरी के दिन पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली।

इस सूचना के आधार पर अताबिरा पुलिस ने बरगढ़ से संबलपुर की ओर जाती एक अशोक लीलैंड वाहन को रोककर तलाशी ली और उसमें लदे एचपी कंपनी के 110 रसोई गैस सिलिंडर को जब्त करने समेत वाहन में सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरु की तब इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता चला और उनकी गिरफ्तारी हुई।

आरोपितों की निशानदेही पर विभिन्न स्थानों में छापेमारी कर चोरी के 500 से अधिक रसोई गैस सिलिंडर जब्त किए गए। बताया गया है कि यह गिरोह रसोई गैस सिलिंडर के गोदामों से चोरी कर गैस सिलेंडरों को बेच देता था। यह गिरोह बरगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा, सोनपुर, बलांगीर समेत पड़ोसी छत्तीसगढ़ में भी गैस सिलेंडरों की चोरी में शामिल था।

गिरोह के गिरफ्तार आरोपित

1: डेनियल केरकेटा उर्फ मुंडा, माझीपाली, सासन थाना, संबलपुर।

2: संजय प्रधान, माझीपाली, सासन थाना, संबलपुर।

3: आशीष सिंह, गोपाल पाली, बरेईपाली थाना, संबलपुर।

4: डिलेश्वर परिडा, सापलहरा, बरेईपाली थाना, संबलपुर।

5: देवाशीष सेनापति उर्फ सुना, सोनापाली, धनुपाली थाना, संबलपुर।

6: तापस कुमार गर्तिया, सिंदूरपंक, सदर थाना, संबलपुर।

खरीददार :

7: विवेकानंद साहू, कनखिंडा, सासन थाना, संबलपुर।

8: फिरोज खान उर्फ कलुआ, दलदलीपाड़ा, खेतराजपुर थाना, संबलपुर।

9: नरेश कुमार साहू, हीराकुद थाना, संबलपुर।

यह भी पढ़ें - जुबिन नौटियाल का उड़िया भजन तेजी से हो रहा वायरल, खुद सीएम पटनायक ने कर दी तारीफ; धुन सुनकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

यह भी पढ़ें - फोन पर बात करने से टोका तो बेटी को आया गुस्‍सा, चाकू से मां-बाप पर किया जानलेवा हमला; पिता गंभीर रूप से जख्‍मी