Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Weather: ओडिशा के कई जिलों में कल से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

Odisha Rain Update मंगलवार से ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश होगी। सोमवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 13 अगस्त से 16 अगस्त के बीच भारी बारिश और आंधी को लेकर पीली चेतावनी यानी येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में 18 अगस्त 2024 तक भारी वर्षा की भी संभावना जताई है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 12 Aug 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
कल से ओडिशा के कई इलाकों में होगी भारी बारिश

जागरण संवादाता, भुवनेश्वर। Odisha Weather News भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को जाकारी दी है कि कल से ओडिशा में भारी बारिश होगी।

आईएमडी के अनुसार, 18 अगस्त, 2024 तक राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके लिए 13 से 16 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने भारी बरिश एवं आंधी को लेकर पीली चेतावनी जारी किया है।

पूर्वी बांग्लादेश और आस-पास के क्षेत्र में बना है चक्रवाती परिसंचरण

एक चक्रवाती परिसंचरण झारखंड प्रदेश तथा इसके आस-पास क्षेत्र में और दूसरा चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी बांग्लादेश और आस-पास क्षेत्र में बना हुआ है।

आईएमडी की तरफ से जानकारी दी गई है कि मॉनसून ट्रफ वर्तमान समय में बीकानेर, सीकर, ग्वालियर, सीधी, रांची, दीघा से होकर गुजर रही है और वहां से पूर्व-दक्षिणपूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जाती है।

पीली चेतावनी 13 अगस्त

बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अनुगुल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है।इसके लिए 13 अगस्त को इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

14 अगस्त के लिए जारी पीली चेतावनी

मयूरभंज, केंदुझर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़ जिले में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) और बज्रपात गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है।इसके लिए 14 अगस्त को इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है। 

15 अगस्त के लिए जारी पीली चेतावनी

सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) और बज्रपात गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है।इसके लिए 15 अगस्त को इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

16 अगस्त के लिए जारी येलो अलर्ट

मयूरभंज, केंदुझर, सुंदरगढ़, कोरापुट, मालकानगिरी, रायगड़ा, नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है। इसके लिए 16 अगस्त को इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें-

Odisha Weather: ओडिशा में भारी वर्षा को लेकर आया मौसम विभाग का नया अपडेट, 16 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

बांग्लादेश में हिंसा भड़कने के बाद ओडिशा तट सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी, ICG पूरी तरह से अलर्ट