Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में छात्र को मौत की सजा! टीचर ने क्लास में जबरन लगवाई उठक-बैठक, दर्द नहीं झेल सका मासूम; चली गई जान

ओडिशा के जाजपुर से दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा के छात्र की उस वक्त मौत हो गई जब एक शिक्षक ने उसे उठक-बैठक करने के लिए मजबूर कर दिया। मृतक रुद्र नारायण सेठी उरली में सूर्य नारायण नोडल उच्च प्राथमिक विद्यालय का छात्र था। मंगलवार को दस वर्षीय छात्र दोपहर 3 बजे कक्षा के समय स्कूल परिसर में दोस्तों के साथ खेल रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 22 Nov 2023 10:33 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में छात्र को मौत की सजा! टीचर ने क्लास में जबरन लगवाई उठक-बैठक

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के जाजपुर जिले में एक सरकारी स्कूल में चौथी कक्षा के एक छात्र की उस समय मौत हो गई, जब एक शिक्षक ने उसे उठक-बैठक करने के लिए मजबूर किया।

मृतक रुद्र नारायण सेठी उरली में सूर्य नारायण नोडल उच्च प्राथमिक विद्यालय का छात्र था। मंगलवार को दस वर्षीय छात्र को दोपहर 3 बजे कक्षा के समय स्कूल परिसर में चार साथी छात्रों के साथ खेलते हुए देखा गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मामले में क्या कहा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक शिक्षक ने उन्हें देख लिया और उन्हें उनके कृत्य की सजा के तौर पर उठक-बैठक करने का आदेश दिया। बताया कि रुद्र बेहोश हो गया और रसूलपुर प्रखंड के उराली गांव के रहने वाले उसके माता-पिता को घटना की सूचना दी गई।

उन्होंने बताया कि शिक्षक और वे उसे पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर होने पर उसे कटक रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हमें शिकायत मिलती है तो हम जांच शुरू करेंगे- BEO

रसूलपुर के प्रखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) नीलांबर मिश्रा ने कहा कि उन्हें अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर हमें औपचारिक शिकायत मिलती है तो हम जांच शुरू करेंगे और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

कुआखिया पुलिस स्टेशन के आईआईसी श्रीकांत बारिक ने कहा कि उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि न तो बच्चे के पिता और न ही स्कूल ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसलिए, हमने स्कूल में लड़के की मौत के संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया है। रसूलपुर के सहायक खंड शिक्षा अधिकारी प्रवंजन पति ने स्कूल का दौरा किया और घटना की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: प्यार का खौफनाक अंत..! लिव-इन पार्टनर के कैरेक्टर पर हुआ शक तो प्रेमी ने ऐसे लिया इंतकाम, सूटकेस में मिली गर्लफ्रेंड की लाश

यह भी पढ़ें: Odisha Crime : ओडिशा में भीड़ ने चार युवकों को बुरी तरह पीटा, दो की मौके पर ही मौत; मोबाइल चोरी-लूटपाट का आरोप