Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: डॉक्टर की लापरवाही आई सामने! गलत ऑपरेशन से गई महिला की जान... जानें पूरा मामला

कटक चाउलियागंज थाना इलाके में मौजूद एक निजी नर्सिंग होम एक महिला की पित्ताशय पथरी (स्टोन) ऑपरेशन करने के बाद उनकी मौत हो गई है और इसको लेकर चाउलियागंज थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि जगतसिंहपुर जिला बिरिडी थाना के बरड़ा मध्य शासन गांव की अंजलि पंडा पित्ताशय पथरी की परेशानी से जूझ रही थी।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 11 Mar 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर ने किया गलत ऑपरेशन और गई महिला की जान (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक चाउलियागंज थाना इलाके में मौजूद एक निजी नर्सिंग होम के खिलाफ संगीन शिकायत आई है। एक महिला की पित्ताशय पथरी (स्टोन) ऑपरेशन करने के बाद उनकी मौत हो गई है। इसको लेकर चाउलियागंज थाने में शिकायत करने के पश्चात पुलिस घटना की छानबीन शुरू की है।

मिली जानकारी के अनुसार, जगतसिंहपुर जिला बिरिडी थाना अंतर्गत बरड़ा मध्य शासन गांव के प्रभात रंजन पंडा के पत्नी अंजलि पंडा पित्ताशय पथरी की परेशानी से जूझ रही थी। ऐसे में उनका ऑपरेशन करने के लिए पिछले 4 मार्च को चाउलियागंज थाना अंतर्गत नुआ बाजार में मौजूद एक नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी।

डॉक्टरों ने किया गलत ऑपरेशन

ऑपरेशन के बाद उन्हे काफी दर्द होने के बाद नर्सिंग होम के एक नर्स ने उन्हे इंजेक्शन दिया, लेकिन 5 तारीख को अंजलि के मुंह से झाग निकलने के साथ-साथ उनकी मौत हो गई।

डॉक्टर के गलत ऑपरेशन के चलते पत्नी की मौत हो जाने की संगीन शिकायत प्रभात पंडा ने लगाया। 6 मार्च को चाउलियागंज थाने में अस्पताल के मालिक और डॉक्टर के खिलाफ प्रभात पंडा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

पुलिस शिकायत के आधार पर भादवि की धारा 304 के तहत एक मामला दर्ज करते हुए प्राथमिक जांच पड़ताल शुरू किया है। इलाज में किस प्रकार की गड़बड़ी के चलते यह घटना घटी है उस संबंध में अधिक तथ्य प्राप्त करने के लिए चाउलियागंज थाना पुलिस सीडीएमओ को खत लिखा है।

सीडीएमओ की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम घटने की जांच पड़ताल कर रही रही है और उसका रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। जांच रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद ही उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। यह बात थाने की ओर से स्पष्ट की गई है।

ये भी पढ़ें- संबलपुर में देहव्‍यापार का पर्दाफाश, एक महिला समेत तीन गिरफ्तार; पुलिस ने दो युवतियों को मुक्‍त कराया

ये भी पढ़ें- दो विचाराधीन कैदी टिटिलागढ़ जेल की दीवार फांदकर फरार, हत्या के आरोप में दो साल से जेल में थे बंद