Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्या इंदिरा गांधी की तरह लोगों को मरवाना चाहते हैं आप', मणिपुर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर रविशंकर का सवाल

Manipur Violence भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मणिपुर में दो समूहों के बीच काफी तनाव है और राहुल गांधी संसद में भड़काऊ भाषण दे रहे हैं। रविशंकर ने हमला करते हुए कहा कि राहुल न तो देश को समझते हैं और न ही उसकी राजनीति को। उन्होंने विपक्ष पर भी मानसून सत्र के दौरान जानबूझकर मणिपुर पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 05:44 PM (IST)
Hero Image
Manipur Violence रविशंकर प्रसाद का राहुल पर हमला।

नई दिल्ली, एजेंसी। मणिपुर मुद्दे पर भाजपा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। पार्टी ने कहा कि राहुल सशस्त्र बलों द्वारा हिंसा प्रभावित मणिपुर में भारतीयों पर गोलीबारी कराना चाहते हैं और दावा किया कि कांग्रेस नेता के मन में लोकतंत्र का कोई निशान नहीं है।

रविशंकर का राहुल पर हमला

राहुल ने दावा किया था कि यदि अनुमति दी जाए तो सशस्त्र बल कुछ ही दिनों में राज्य में शांति बहाल कर सकते हैं, उसपर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आश्चर्य जताया कि क्या वह वही चाहते हैं जो उनकी दादी और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने वायुसेना से करवाया था। रविशंकर ने कहा कि 1960 के दशक में मिजोरम के आइजोल में जैसे बम बरसाए गए थे, वैसा ही कुछ राहुल चाहते हैं क्या।

दूसरी ओर कांग्रेस ने कहा है कि वायुसेना का इस्तेमाल तब सशस्त्र आतंकवादी समूहों को निशाना बनाने के लिए किया गया था।

प्रसाद ने राहुल से पूछा,

क्या राहुल गांधी को उम्मीद है कि सशस्त्र बल मणिपुर में भारतीयों पर गोली चलाएंगे? या उन्हें सद्भाव फैलाना चाहिए और भारतीयों को एकजुट करने के लिए काम करना चाहिए।

रविशंकर ने कहा कि राज्य में दो समूहों के बीच काफी तनाव है और राहुल गांधी संसद में भड़काऊ भाषण दे रहे हैं। हालांकि, लोकसभा में उनके कुछ विवादास्पद संदर्भ हटा दिए गए।

विपक्ष पर बरसे रविशंकर प्रसाद

बता दें कि आज ही राहुल गांधी ने सरकार के खिलाफ अपना आरोप दोहराते हुए कहा कि सरकार की गलत राजनीति के कारण मणिपुर में भारत माता की "हत्या" हुई। प्रसाद ने इसपर कहा कि राहुल न तो देश को समझते हैं और न ही उसकी राजनीति को।

भाजपा नेता ने विपक्ष पर संसद के मानसून सत्र के दौरान इसे बार-बार बाधित करके "पूरी तरह से गैर-जिम्मेदाराना" व्यवहार करने का भी आरोप लगाया।