Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election Results 2024: 'सबके हैं नीतीश और चंद्रबाबू नायडू…', PM Modi और NDA पर यह क्या बोल गए संजय राउत?

उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू सबके दोस्त है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा पैदा करने वालों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में जनता ने भाजपा को बहुमत नहीं दिया है और अब वे गठबंधन बनाने की कोशिश में लग गए हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 05 Jun 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
सबके हैं नीतीश और चंद्रबाबू नायडूः संजय राउत। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने और एनडीए की सरकार बनाने की अटकलों के बीच उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बुधवार को पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार चलाना नरेंद्र मोदी की ताकत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब गठबंधन बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह पहले 'मोदी की सरकार', 'मोदी की गारंटी' की बात करते थे।

सबके दोस्त हैं नीतीशः संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू सबके दोस्त है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा पैदा करने वालों का समर्थन करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इस चुनाव में जनता ने भाजपा को बहुमत नहीं दिया है और अब वे गठबंधन बनाने की कोशिश में लग गए हैं। भाजपा को गठबंधन बनाने की कोशिश करने दीजिए।  

दिल्ली में होगी I.N.D.I.A की बैठक

मालूम हो कि विपक्षी इंडी गठबंधन ने चुनावी परिणाम आने के बाद नई दिल्ली में अपने सहयोगियों की बैठक बुलाई है। वहीं, महाराष्ट्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाली शिवसेना (यूबीटी) की ओर से इस बैठक में उद्धव ठाकरे के साथ-साथ संजय राउत भी भाग ले सकते हैं।

पीएम मोदी ने सौंपा इस्तीफा

इधर, लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की और अपना इस्तीफा पत्र सौंपा। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Election Results 2024: PM Modi ने ऐतिहासिक जीत का किसे दिया श्रेय? विपक्ष पर कटाक्ष कर कह दी यह बड़ी बात

Lok sabha Election Result 2024: क्या अकेले सरकार बना सकती है भाजपा? NDA में सबसे अहम होगी इन दो दलों की भूमिका