Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बेंगलुरु में कांग्रेस ने किया था अवैध धन संग्रह', 42 करोड़ नकदी बरामदगी के बाद भाजपा ने सत्तारूढ़ पार्टी पर बोला हमला

बेंगलुरु में नकदी जब्त करने के तीन दिन बाद भाजपा नेता सीटी रवि (CT Ravi) ने रविवार को आरोप लगाया कि आयकर विभाग द्वारा जब्त किया गया धन कांग्रेस के अवैध धन संग्रह का हिस्सा है जिसको आगामी चुनावों में उपयोग के लिए रखा गया है। भाजपा नेता ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि उचित जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 07:49 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता सीटी रवि ने कांग्रेस पर बोला हमला। फोटोः एएनआई।

एएनआई, बेंगलुरु। बेंगलुरु में पिछले दिनों आयकर विभाग ने एक ठेकेदार के यहां छापे मारकर 42 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की थी। अब इस मामले में कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। नकदी जब्त करने के तीन दिन बाद भाजपा नेता सीटी रवि (CT Ravi) ने रविवार को आरोप लगाया कि आयकर विभाग द्वारा जब्त किया गया धन कांग्रेस के अवैध धन संग्रह का हिस्सा है, जिसको आगामी चुनावों में उपयोग के लिए रखा गया है।

भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

भाजपा नेता ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि उचित जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी। भाजपा नेता ने कहा 

अंबिकापति के घर से 42 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं और एक अन्य बिल्डर संतोष कृष्णप्पा के आवास से भी 40 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। हमारे पास 5 राज्यों के चुनावों के बारे में जानकारी है। यह सारा पैसा कांग्रेस का हैं। हम पहले ही आरोप लगा रहे थे कि कर्नाटक राज्य कांग्रेस के लिए एक एटीएम की तरह होगा। अब यह सच साबित हो गया है। इस मामले में हम जांच की मांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ जाएगी।  

यह भी पढ़ेंः Bengaluru: पूर्व पार्षद के फ्लैट से मिले 42 करोड़ रुपये, 23 डिब्बों में किया गया था पैक; IT की रेड में खुलासा

आयकर विभाग ने जब्त की थी 42 करोड़ रुपये की नकदी

मालूम हो कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बेंगलुरु में एक ठेकेदार अंबिकापति के परिसर से 42 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। अंबिकापति के घर छापे के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच तीखी बहस छिड़ गई है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि यह पैसा कांग्रेस के अवैध फंड का हिस्सा है, जिसका उपयोग नवंबर में होने वाले तेलंगाना और चार अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए किया जाना है।

बीआरएस ने भी कांग्रेस पर बोला हमला

वहीं, भाजपा के साथ- साथ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) भी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी कांग्रेस पर तेलंगाना में भारी मात्रा में पैसा लगाने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ेंः वायु सेना के लड़ाकू विमान 'अंगद' और 'उत्तम' से होंगे लैस, स्वदेशी रूप से किया जा रहा विकसित