Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Milind Deora Resigned: 'प्रधानमंत्री ने फैसला किया.. मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे की टाइमिंग को लेकर क्या बोले जयराम रमेश

Milind Deora Resigned। मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने कहा कि उनसे (भाजपा से) पूछें। जब भी हम कोई यात्रा शुरू करते हैं तो वे बहुत घबरा जाते हैं वे कुछ साजिश रचते हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 14 Jan 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफे पर जयराम रमेश ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, इंफाल। Milind Deora resigned। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया। पूर्व मंत्री मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी से आज इस्तीफा दे दिया है। मिलिंद देवड़ा ने एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना जॉइन कर ली है।

इसी बीच मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के टाइमिंग को लेकर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधा है। विपक्षी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के शुभारंभ से पहले 'साजिश' रचने का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर लगाया साजिश रचने का आरोप

कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष, पवन खेड़ा ने कहा, "उनसे (भाजपा से) पूछें। जब भी हम कोई यात्रा शुरू करते हैं तो वे बहुत घबरा जाते हैं; वे कुछ साजिश रचते हैं।'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी को अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार पूरी तरह से अलग विचारधारा के लोगों को पार्टी में शामिल करना पड़ता है।'

देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि ये सभी 'छोटी बातें' हैं, इन छोटी-छोटी बातों को भूल जाइए। जब तक सभी भारतीयों को न्याय नहीं मिल जाता, हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम सभी को न्याय दिलाएंगे।'

राकांपा नेता ने मिलिंद देवड़ा के पिता को किया याद

वहीं, राकांपा नेता क्लाइड क्रैस्टो ने देवड़ा के पिता और अनुभवी कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा को याद किया। उन्होंने कहा,"मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने की खबर आज मुझे केवल एक ही व्यक्ति की याद आ रही है, उनके दिवंगत पिता मुरली देवड़ा की। मैं मुरली देवड़ा को तब से जानता हूं जब मैं बच्चा था और मैंने उनसे बहुत सी चीजें सीखी हैं। उनमें से एक चीज जो मेरे पास है कि उन्होंने उनसे हमें सीख दी है कि कभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करना चाहिए।"  

उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के लिए मिलिंद के पिता ने सालों तक सेवा की और दिल से प्यार किया उस पार्टी को उनके बेटे ने छोड़ दिया।"  

वहीं, मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर बोलते हुए कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री ने यह फैसला किया है, इसमें कोई संदेह नहीं है।"

मैंने विकास का रास्ता चुना:मिलिंद देवड़ा

कांग्रेस का हाथ छोड़ने पर मिलिंद देवड़ा ने कहा कि उन्होंने विकास का रास्ता" चुना है। देवड़ा ने मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "मैं विकास के रास्ते पर चल रहा हूं।" सीट बंटवारे में मतभेद के बाद देवड़ा ने कांग्रेस को छोड़ने की घोषणा की।

देवड़ा ने एक्स पर एक पोस्ट में अपने इस्तीफे की पुष्टि की और कहा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता खत्म हो गया है।" 

उन्होंने कहा, "मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं।"

यह भी पढ़ें: UPA राज में बने मंत्री, कांग्रेस से परिवार का 55 साल पुराना नाता; मिलिंद देवड़ा का पार्टी से क्यों हुआ मोहभंग?