Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुप्रीम फैसले के बाद नीट-यूजी पर शुरू हुई सियासी जंग, खरगे और प्रधान ने एक दूसरे पर कसा तंज

NEET UG Row नीट यूजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है जिसमें कोर्ट ने कहा है कि परीक्षा दोबारा नहीं होगी। अब कोर्ट के फैसले के बाद मुद्दो को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नीट के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की जिस पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
नीट के मुद्दे पर खरगे और धर्मेंद्र प्रधान के बीच हुई सियासी जंग। (File Image)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नीट-यूजी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है और कोर्ट ने व्यापक लीक से इनकार करते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग को खारिज कर दिया, लेकिन इसे लेकर अभी भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी जंग जारी है।

गुरुवार को इसकी शुरूआत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंटरनेट मीडिया पर मोदी सरकार और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर तंज कसते हुए की। उन्होंने कहा कि लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करके मोदी सरकार ' उल्टा चोर, कोतवाल को डांटे ' वाला ढ़ोंग रच रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि नीट का पेपर पटना और हजारीबाग में लीक हुआ था। इसके बाद भी प्रधान इतरा रहे है, जैसे कोई जंग जीत ली।

शिक्षा मंत्री ने किया पलटवार

इस पर प्रधान ने तंज कसा और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से छात्रों की नहीं बल्कि कांग्रेस के गैर-जिम्मेदाराना रवैये, ओछी राजनीति और कुतर्कों की हार हुई है। प्रधान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि परीक्षा की विश्वसनीयता को लेकर किसी तरह का उल्लंघन नहीं हुआ है। कांग्रेस पार्टी को भारत सरकार पर तो नहीं, लेकिन क्या सुप्रीम कोर्ट पर भी भरोसा नहीं है।

कांग्रेस को बताया पेपर लीक का जनक

शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थान में तो भाजपा सरकार आने से पहले खटाखट पेपर लीक हुए थे। क्या यह खरगे जी के संज्ञान में नहीं है। अपनी सरकार में हुए पेपर लीक पर उन्होंने मुंह में दही क्यों जमा रखी है। खरगे जी कांग्रेस पार्टी को कोतवाल कह रहे हैं। कांग्रेस पेपर लीक और भ्रष्टाचार की जनक है। भ्रष्टाचार के जनक को कोतवाल कहने से बड़ी विडंबना क्या हो सकती है?