Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vasundhara Raje: '...आपको ताली बजानी है', वसुंधरा समर्थक विधायकों से ऐसा क्यों बोले राजनाथ सिंह?

Vasundhara Raje एमपी और छत्तीसगढ़ की तरह बीजेपी ने राजस्थान में भी चौंकाते हुए फैसला लिया। बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम की घोषणा की गई। पार्टी नेताओं की मानें तो वसुंधरा राजे की पैरवी करने वालों से कहा गया था कि आपको ताली बजानी है। राजनाथ सिंह ने बैठक से पहले विधायकों से मुलाकात की थी।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
Vasundhara Raje: '...आपको ताली बजानी है', वसुंधरा समर्थक विधायकों से ऐसा क्यों बोले राजनाथ सिंह? (फोटो एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद बीजेपी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया है। एमपी और छत्तीसगढ़ की तरह बीजेपी ने राजस्थान में भी चौंकाते हुए फैसला लिया। बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम की घोषणा की गई।

पहली बार विधायक बनें हैं भजन लाल शर्मा

मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने वाले भजन लाल शर्मा पहली बार जयपुर की सांगानेर सीट से विधायक बनें हैं। जब विधायक दल की बैठक में भजन लाल के नाम का एलान किया गया। उनका नाम सुनकर हर कोई हैरान रह गया। पार्टी नेताओं की मानें तो वसुंधरा राजे की पैरवी करने वालों से कहा गया था कि आपको ताली बजानी है।

राजनाथ सिंह ने विधायकों को दिया था निर्देश

दरअसल, राजनाथ सिंह ने बैठक से पहले विधायकों से मुलाकात की थी। इस दौरान मौजूद नेताओं का कहना है कि करीब तीन दर्जन विधायकों ने लोकसभा चुनाव और प्रदेश की बिगड़ी आर्थिक हालत को देखते हुए वसुंधरा को सीएम बनाने की पैरवी की थी। इस पर राजनाथ सिंह ने उनसे कहा कि बैठक में वसुंधरा जिस नाम का प्रस्ताव रखें, उस पर आपको ताली बजानी है।

यह भी पढ़ें- Bhajanlal Sharma Inside Story: गोवर्धन परिक्रमा बनी भजनलाल शर्मा की सूत्रधार, ऐसे हुई नैया हुई पार

सीएम की रेस में थे ये नाम

3 दिसंबर को घोषित हुए नतीजों के 9 दिन के बाद राजस्थान में सीएम के चेहरे की घोषणा की गई। इससे पहले सीएम पद को लेकर सबसे अधिक चर्चा वसुंधरा राजे के नाम की थी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के नाम भी सीएम की रेस में शामिल थे। हालांकि, मोदी और शाह की जोड़ी ने फिर से चौंकाया और भजन लाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपी गई।

यह भी पढ़ें- वसुंधरा के करीबी का टिकट काट भाजपा के गढ़ में उतारे गए थे भजनलाल, क्या मोदी-शाह ने पहले ही बना लिया था उनको CM बनाने का मन?