Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो सिर काटकर लाएगा, पूरी संपत्ति उसके नाम कर दूंगा', MLA के एलान पर भड़के रवनीत बिट्टू, बोले- आज भी सिखों के खून की प्यासी कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। अब तेलंगाना के एक कांग्रेस विधायक ने विवादित बयान देते हुए बिट्टू का सर काटकर लाने वाले को पूरी संपत्ति देने का एलान किया है। बिट्टू ने इस पर तुरंत पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस तब भी सिखों की खून की प्यासी थी और अब भी है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 20 Sep 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
बिट्टू ने कहा कि 1984 से 2024 तक कांग्रेस जरा भी नहीं बदली है। (File Image)

आईएएनएस, हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस विधायक वेदमा बोज्जू ने हत्या का फरमान जारी करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का जो कोई भी सिर काटकर लाएगा, वह उसे अपनी पुश्तैनी जमीनें इनाम में देंगे। कांग्रेस विधायक के इस बर्बर बयान पर कांग्रेस ने फिलहाल चुप्पी साधी है।

हालांकि, भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने एक्स पर पोस्ट में अपनी कड़ी प्रतिक्रिया में कहा कि 1984 से 2024 तक कांग्रेस जरा भी नहीं बदली है। वह तब भी सिखों के खून की प्यासी थी और वह आज भी वह खून की प्यासी है।

कांग्रेस विधायक ने दिया हत्या का फरमान

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नंबर एक आतंकी बताने पर कांग्रेस नेताओं ने बिट्टू के खिलाफ जमकर बयानबाजी शुरू कर दी, लेकिन तेलंगाना के निर्मल जिले के खानापुर (सुरक्षित) से कांग्रेस विधायक वेदमा बोज्जू ने विवादित बयान में कहा कि वह केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू राहुल गांधी को लेकर अपने शब्द वापस नहीं लेते हैं तो उनकी हत्या कर उनका सिर लाने वाले को वह अपनी 1.38 एकड़ जमीन दे देंगे।

कांग्रेस विधायक वेदमा बोज्जू यहीं नहीं थमे, उन्होंने कहा कि अपनी सारी संपत्ति और अपने पिता की भी संपत्ति उस व्यक्ति के नाम कर दूंगा, जो बिट्टू के सिर लेकर आएगा। राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के विधायक ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ यह बयान तब दिया, जब वह पार्टी नेताओं के साथ प्रदर्शन के दौरान मीडिया कर्मियों से बात कर रहे थे।

बिट्टू ने किया पलटवार

इसके जवाब में इसी साल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए रवनीत सिंह बिट्टू ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर पहले इसलिए बयान दिया था, क्योंकि वह भारत में सिखों की स्थिति पर गुमराह करने वाला बयान दे रहे थे। साथ ही जब खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने उनके बयान का समर्थन किया तो कांग्रेस ने उस बयान की निंदा तक नहीं की।

तेलंगाना भाजपा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडिल से बिट्टू के खिलाफ कांग्रेस विधायक की धमकी की निंदा करते हुए कहा कि तेलंगाना में राहुल की तथाकथित मोहब्बत की दुकान से ऐसे खतरनाक और भड़काऊ किस्म के आपराधिक बयान सामने आ रहे हैं, जिससे शांत वातावरण में तूफान आ जाएगा। इस बीच, भाजपा महिला मोर्चा ने कांग्रेस विधायक दनाम नागेंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया है, जिन्होंने भाजपा सांसद कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।