Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar: जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने HSGPC के काम पर लगी रोक हटाई, कहा- 'बोलचाल की भाषा पर रखें नियंत्रण'

Amritsar News अमृतसर में जत्‍थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने एचएसजीपीसी के कामकाज पर लगी रोक हटा दी गई है। जत्थेदार रघबीर सिंह के पीए अजीत सिंह ने बताया कि जत्थेदार ने एचएसजीपीसी के प्रधान भूपिंदर सिंह को जारी आदेश में इन आयोजनों के दौरान सिख रहत मर्यादा का उल्लंघन न होने देने को सुनिश्चित बनाने की हिदायत दी है। सभी सदस्य अपनी बोलचाल की भाषा पर नियंत्रण रखें।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 11:26 AM (IST)
Hero Image
एचएसजीपीसी के काम करने पर लगी रोक हटाई (फाइल फोटो)

गुरमीत लूथरा, अमृतसर: श्री अकालतख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एचएसजीपीसी) के कामकाज पर लगी रोक हटा दी है। जत्थेदार ने कमेटी द्वारा बैठकें करने एवं धार्मिक समागम आयोजित करने पर लगी पाबंदी को भी हटा दिया है। अब एचएसजीपीसी के पदाधिकारी एवं सदस्य बैठक कर सकेंगे।

मर्यादा का उल्लंघन न होने देने को सुनिश्चित बनाने की हिदायत

जत्थेदार रघबीर सिंह के पीए अजीत सिंह ने बताया कि जत्थेदार ने एचएसजीपीसी के प्रधान भूपिंदर सिंह को जारी आदेश में इन आयोजनों के दौरान सिख रहत मर्यादा का उल्लंघन न होने देने को सुनिश्चित बनाने की हिदायत दी है। जत्थेदार ने कमेटी को यह भी आदेश दिया है कि सभी सदस्य अपनी बोलचाल की भाषा पर नियंत्रण रखें। ऐसा कोई कार्य न किया जाए, जिससे सिख कौम व संगत में गलत संदेश जाए।

यह भी पढ़ें: Ludhiana: आग की लपटों में धू-धू कर जली निजी कंपनी की बस, बाल-बाल बचे यात्री; भारी नुकसान की नहीं कोई आशंका

एचएसजीपीसी कार्यकारिणी की बैठक में दो पक्षों में जमकर हुई थी बहस

उल्लेखनीय है कि 14 अगस्त को हरियाणा के कुरुक्षेत्र स्थित गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब में हुई एचएसजीपीसी कार्यकारिणी की बैठक में दो पक्षों में जमकर बहस हुई थी। नौबत हाथापाई और गाली-गलौच तक पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें: Tarn Taran News: नशे के आरोपितों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छह तस्‍रों की 5.72 करोड़ की जायदाद फ्रीज

पूर्व प्रधान बलजीत सिंह दादूवाल व पूर्व महासचिव गुरविंदर सिंह के बीच हुई बहस के चलते टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। दोनों पक्षों ने इसकी शिकायत जत्थेदार से की थी। जत्थेदार ने मसले के हल होने तक कमेटी की बैठकों व कामकाज पर रोक लगा दी थी।