Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SAD Poster: 'पंजाब का पानी लूटा, इमरजेंसी लगाकर सिखों के हक छीने...' अकाली दल का कांग्रेस पर वार; यात्रा में लगाए विवादित पोस्टर

शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal Poster) अटारी से आज पंजाब रोको यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा में इस्तेमाल की गई गाड़ियों पर कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। इनमें दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी राजीव गांधी व पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह की तस्वीर है। साथ ही लिखा गया है कि कांग्रेस द्वारा किए गए तशदद और जुल्मों को हम कैसे भूल जाएं।

By Jagran News Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Thu, 01 Feb 2024 12:38 PM (IST)
Hero Image
पंजाब रोको यात्रा में कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर

जागरण संवाददाता, अमृतसर। शिरोमणि अकाली दल आज अटारी से 'पंजाब बचाओ यात्रा' शुरू हो गई है। यात्रा में शामिल किए गए एक ट्रक की फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में ट्रक पर एक पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीर भी हैं और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि हम कैसे भुल जाएं कांग्रेस के किए तशदद और जुल्मों को।

अकाली दल के पोस्टर में क्या लिखा है?

यात्रा में शामिल किए गए वाहनों पर जो पोस्टर लगे हैं उनमें दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ-साथ राजीव गांधी, पूर्व 1992 में पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह भी हैं। विवाद ये है कि पोस्टर में कांग्रेस के खिलाफ पांच बड़ी बातें लिखी गई हैं।

पोस्टर में लिखी पांच विवादित बातें

1- पंजाब का पानी लूटा

2- 1990 में सिखों को मारा गया

3- 1984 में अकाल तख्त की बेअदबी

4- दिल्ली में सिखों नरसंहार

5- इमरजेंसी लगाकर पंजाब के हक छीने गए

अटारी से निकाली गई यात्रा

पंजाब बचाओ यात्रा शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में राज्य सरकार के खिलाफ निकाली गई है। इसके लिए पार्टी ने एक दिन पहले एक कैलेंडर भी जारी किया था। पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ आम आदमी पार्टी सरकार की सभी मोर्चों पर पूर्ण नाकामी को दर्शाया गया है।