Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पक्खों कलां की डिस्पेंसरी को विधायक ने लगाया ताला छापामारी में अनुपस्थित मिलीं डाक्टर

हलका भदौड़ से विधायक लाभ सिंह उगोके ने वीरवार सुबह करीब नौ बजे गांव पक्खों कलां की डिस्पेंसरी में छापामारी करके रिकार्ड की पड़ताल की

By JagranEdited By: Updated: Thu, 12 May 2022 05:13 PM (IST)
Hero Image
पक्खों कलां की डिस्पेंसरी को विधायक ने लगाया ताला छापामारी में अनुपस्थित मिलीं डाक्टर

संवाद सहयोगी, तपा बरनाला :

हलका भदौड़ से विधायक लाभ सिंह उगोके ने वीरवार सुबह करीब नौ बजे गांव पक्खों कलां की डिस्पेंसरी में छापामारी करके रिकार्ड की पड़ताल की। इस दौरान डिस्पेंसरी में तैनात डाक्टर ड्यूटी से गैर हाजिर मिले।

विधायक ने पूरे रिकार्ड की चेकिग करते हुए डिस्पेंसरी को ताला लगा संबंधित सेहत विभाग के आला अधिकारियों को फोन पर गैर हाजिर डाक्टर को तलब कर खुद पक्खों डिस्पेंसरी पहुंचकर विधायक की मौजूदगी में ताला खोलने के आदेश दिए। छापामारी के दौरान जब विधायक ने डिस्पेंसरी में मौजूद स्टाफ से हाजरी रजिस्टर व अन्य रिकार्ड मांगा तो पता चला कि रिकार्ड अलमारी में बंद है, जिसकी चाबियां खुद ड्यूटी से अनुपस्थित डाक्टर के पास थी। विधायक ने रोष स्वरूप डिस्पेंसरी को ताला लगाकर मौके पर ही विभागीय अधिकारी को फोन कर इसकी जानकारी दी। विधायक लाभ सिंह उगोके ने ग्रामीणों की मौजूदगी में अनुपस्थित डाक्टर का पिछले दिनों का रिकार्ड जांचा।

गांव वासियों की शिकायत पर की छापामारी : विधायक

विधायक लाभ सिंह उगोके ने बताया कि गांव वासियों की बार-बार शिकायत आने के बाद उन्होंने डिस्पेंसरी में छापामारी की है। उन्होंने कहा कि गांव वासियों की शिकायत थी कि डा. नवप्रीत कौर एएमओ ज्यादातर ड्यूटी से गैर हाजिर रहती हैं। गांव की ही रहने वाली दाई इस डिस्पेंसरी में गांव वासियों की सेहत की देखभाल करती है। वीरवार को छापामारी दौरान डा. नवप्रीत कौर व ट्रेड दाई सुखदेव कौर दोनों गैर हाजिर मिले। जिस पर नोटिस लेते हुए सेहत विभाग के आला अधिकारियों को तलब करके शुक्रवार को पक्खों कलां डिस्पेंसरी में पेश होने के आदेश दिए गए हैं व हाजरी रजिस्टर सहित अन्य रिकार्ड भी जांचे जाएंगे।