Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ की क्रिकेटर तानिया भाटिया और हरलीन कौर का टीम इंडिया में चयन

टीम इंडिया में शहर की दो महिला क्रिकेटर हिस्सा लेंगी।

By Edited By: Updated: Fri, 06 Sep 2019 11:19 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ की क्रिकेटर तानिया भाटिया और हरलीन कौर का टीम इंडिया में चयन

चंडीगढ़, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में शहर की दो महिला क्रिकेटर हिस्सा लेंगी। एमसीएम डीएवी-36 में बीए थर्ड ईयर की पढ़ाई करने वाली छात्रा तानिया भाटिया व हरलीन कौर का चयन साउथ अफ्रीका के साथ 24 सितंबर से शुरू होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए हुआ है।

विकेटकीपर और बल्लेबाज तानिया भाटिया का चयन जहां पांच टी-20 मैच और तीन वनडे मैच के लिए हुआ है, वहीं, लेग स्पिनर व ओपनर हरलीन कौर का चयन सिर्फ टी-20 सीरीज के लिए हुआ है। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव और खेल विभाग की इंचार्ज अंजू ने कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए गर्व की बात है कि हमारे कॉलेज की छात्रा तानिया भाटिया टीम इंडिया की तरफ से खेलती हैं। तानिया भाटिया ने बताया कि उन्हें बीसीसीआइ की कॉल आई थी जिससे उन्हें टीम में चयन होने की खबर मिली। हरलीन कौर ने कहा कि मुझे बीसीसीआइ की वेबसाइट से टीम में चयनित होने की खबर मिली।

विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं तानिया
तानिया भाटिया का महिला टीम इंडिया में चयन बतौर विकेटकीपर हुआ है। तानिया विकेटकीपिंग के साथ-साथ बेहद शानदार बल्लेबाज हैं। तानिया ने 7 सात साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। डीएवी स्कूल-8 में तानिया ने युवराज सिंह के पिता योगराज और सुखविंदर बाबा से पांच साल क्रिकेट के गुर सीखे। इसके बाद तानिया ने जीएनपीएस-36 में क्रिकेट खेलना शुरू किया। इस दौरान तानिया ने कई टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खुद को साबित किया। फिलहाल तानिया आरपी सिंह और जसवंत राय के पास क्रिकेट की कोचिंग ले रही हैं।

तानिया भाटिया के पिता भी रहे हैं रणजी खिलाड़ी
तानिया भाटिया के पिता संजय भाटिया हरियाणा रणजी टीम के प्लेयर रह चुके हैं। संजय ने बताया कि उन्हें क्रिकेट खेलने का शौक था। वह खुद इंटर कॉलेज, इंटर यूनिवर्सिटी और रणजी टीम में खेल चुके हैं। टीम इंडिया में खेलने का सपना था जो पूरा नहीं हुआ। इसलिए मेरे क्रिकेट के जुनून को तानिया ने अपना जुनून बना लिया। अब वह इंडिया की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

हिमाचल की तरफ से खेलती हैं हरलीन कौर
हरलीन कौर का दूसरी बार इंडिया वुमन टीम में चयन हुआ है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच इसी वर्ष खेला था। इसके साथ ही हरलीन ने टी-20 मैच भी इंग्लैड के साथ ही खेला था। उन्होंने बताया कि वह टीम में ओपनर की जगह खेलती हैं। इसके साथ ही वह लेग स्पिनर हैं। हरलीन धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास करती हैं और हिमाचल प्रदेश की सीनियर महिला टीम की खिलाड़ी हैं।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें