Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohali Encounter: मोहाली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो गैंगस्‍टर घायल; प्रिंस चौहान राणा से है कनेक्‍शन

Mohali Encounter मोहाली में पुलिए और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों बदमाश झामपुर गांव में हैं तभी पुलिस इन्हें पकड़ने पहुंची। पुलिस के अधिकारी प्राइवेट मारुति स्विफ्ट कार में थे तभी ये दोनों बदमाश सामने से मोटरसाइकिल पर आ रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
मोहाली में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के झामपुर गांव में मोहाली पुलिस और प्रिंस चौहान राणा गैंग के दो गुर्गों में मुठभेड़ हुई है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों बदमाश झामपुर गांव में हैं तभी पुलिस इन्हें पकड़ने पहुंची। पुलिस के अधिकारी प्राइवेट मारुति स्विफ्ट कार में थे तभी ये दोनों बदमाश सामने से मोटरसाइकिल पर आ रहे थे।

पुलिस पर बरसाई गोलियां

पुलिस ने इन्हें रुकने के लिए बोला। तो इन्होंने भागने की कोशिश की। तभी पुलिस अधिकारियों द्वारा कार को इनके मोटरसाइकिल पर मारा गया। नीचे गिरते ही इन दोनों ने पुलिस पर गोलियां चला दी। बचाव में पुलिस द्वारा भी गोलियां चलाई गई। पुलिस की तरफ से 5-6 राउंड फायर किए गए। वहीं इनदोनों ने भी पुलिस पर 4 राउंड फायर किए हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में HC ने की तीन सदस्यीय SIT गठित, जेल में बॉडी स्कैनर-CCTV और जैमर लगाने के आदेश

बदमाशों की पहचान बृजपाल और प्रदीप उर्फ शेनटी के तौर पर हुई है। दोनों की उम्र 30 साल बताई जा रही है। दोनों अम्बाला डिस्ट्रिक्ट के नारायणगढ़ के रहने वाले हैं। इन्हें उपचार के लिए मोहाली के फेज 6 के जिला अस्पताल दाखिल करवाया गया है।

मोहाली के SSP का बयान

मोहाली के एसएसपी संदीप गर्ग का कहना है कि कई मामलों में वांछित अंबाला के नारायणगढ़ के रहने वाले दो आरोपियों (बृजपाल और प्रदीप उर्फ ​​शांति) को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। वे यहां एक प्रॉपर्टी डीलर पर गोलियां चलाने आए थे। पुलिस ने उन्हें रुकने के लिए कहा।" लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी फायरिंग में वे घायल हो गए और उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कनाडा बैठे प्रिंस चौहान राणा गैंग के गुर्गे

बता दें कि 9 दिसंबर को कुराली में कांग्रेस लीडर कमलदीप सैनी के घर के बाहर कुछ बदमाशों द्वारा फायरिंग करने का मामला सामने में आया था। सीसीटीवी फुटेज में 3 बदमाश नजर आ रहे थे, जिनमें से 2 को आज पुलिस ने झामपुर गांव में हुई मुठभेड़ में काबू कर लिया है। यह दोनों कनाडा बैठे प्रिंस चौहान राणा गैंग के गुर्गे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab News: नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की लीडरशिप पर एक बार फिर बोला हमला, बोले- 'जन कल्‍याण के लिए सभी आएं साथ'

ये गैंग बाहर से लोगों से फिरौती मांगने का काम करता है और ये दोनों यहां घटनाओं को अंजाम देते हैं अभी ये दोनों झामपुर, मुल्लापुर, कुराली और बलोंगी में एक्टिव थे। बताया जा रहा है कि दोनों ने आज झामपुर में किसी प्रॉपर्टी डीलर पर गोलियां चलानी थी। बृजपाल पर 8 मामले और 307 के दो पर्चे दर्ज हैं जबकि प्रदीप का बैकग्राउंड पुलिस द्वारा चेक किया जा रहा है।