Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: टारगेट किलिंग मॉड्यूल का पर्दाफाश, बंबीहा गैंग के तीन गुर्गें चढ़े पुलिस के हत्‍थे; जांच जारी

Punjab News पंजाब पुलिस ने टारगेट किलिंग मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है। ऑपरेशन में गैंगस्टर लक्की पटियाल से जुड़े बंबीहा गिरोह के तीन गुर्गों को पकड़ा गया। ये पंजाब में टारगेट किलिंग मॉड्यूल चला रहे थे। आरोपितों में जगजीत सिंह उर्फ जगी उर्फ चीनी अनमोल सिंह और मनप्रीत सिंह उर्फ मनी शामिल हैं। ये सभी मोगा के रहने वाले बताए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
पंजाब पुलिस ने किया टारगेट किलिंग मॉड्यूल का पर्दाफाश

संवाद सहयोगी, मोहाली। पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओएस) और काउंटर इंटेलिजेंस बठिंडा के नेतृत्व में एक संयुक्त ऑपरेशन में गैंगस्टर लक्की पटियाल से जुड़े बंबीहा गिरोह के तीन गुर्गों को पकड़ा गया। ये पंजाब में टारगेट किलिंग मॉड्यूल चला रहे थे। आरोपितों में जगजीत सिंह उर्फ जगी उर्फ चीनी, अनमोल सिंह और मनप्रीत सिंह उर्फ मनी शामिल हैं। ये सभी मोगा के रहने वाले बताए गए हैं।

रच रहे टारगेट किलिंग को अंजाम देने की साजिश

सेल के एआइजी हरमनदीप सिंह हंस ने बताया कि पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग को सूचना मिली थी कि गैंगस्टर लक्की पटियाल गिरोह के कुछ सदस्य टारगेट किलिंग को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। राज्य के अलग-अलग इलाकों में सक्रिय टारगेट किलिंग माड्यूल चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि लक्की पटियाल ने अवैध हथियारों की खेप की व्यवस्था की थी।

यह भी पढ़ें: Punjab: HC ने भूमि अधिग्रहण में हस्‍तक्षेप करने से किया इन्‍कार, कहा- 'राष्ट्रीय सुरक्षा से नहीं होना चाहिए समझौता'

गिरोह से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा

कुछ टारगेट किलिंग के इरादे से राज्य में अपने प्रमुख गुर्गों को काम सौंपा था। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर सीआइए बठिंडा और एसएसओसी मोहाली की संयुक्त टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस गिरोह से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा। पुलिस ने इनके कब्जे से दो पिस्तौल, एक .32 बोर और एक .30 बोर, 10 कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

गोला-बारूद की एक बड़ी खेप लेकर आए

एआइजी हंस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि जगजीत सिंह जगी उर्फ चीनी विदेश में रहने वाले गैंगस्टर लक्की पटियाल के सीधे संपर्क में था और राज्य में टारगेट किलिंग का मॉड्यूल का नेतृत्व कर रहा था।

यह भी पढ़ें: Punjab News: हाई सिक्योरिटी जेल में बंद लारेंस ने फोन कर एमईएस ठेकेदार से मांगी रंगदारी, पंजाब हाई कोर्ट हुआ सख्त; दिए जांच के आदेश

एआइजी इंटेलिजेंस बठिंडा अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वे मध्य प्रदेश से हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेप लेकर आए थे। राज्य में उनके गिरोह के अन्य सदस्य और साथियों को हथियारों की आपूर्ति करते थे। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।