Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab University में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग आज, माहौल खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई; 1200 जवान तैनात

Student Union Elections in Punjab University पंजाब यूनिवर्सिटी सहित शहर के 11 कॉलेजों में मतदान और शाम ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। ऐसे में चंडीगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1200 जवानों की तैनाती की गई है। इसमें 14 डीएसपी 12 थाना प्रभारी सहित 18 इंस्पेक्टर 10 चौकी इंचार्ज और 938 जवानों की मुस्तैदी की गई।

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:51 AM (IST)
Hero Image
Punjab University में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग आज

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Student Union Elections in Punjab University: आज पंजाब यूनिवर्सिटी (Punjab University) सहित शहर के 11 कॉलेजों में मतदान है और शाम को ही नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ऐसे में चंडीगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से शहर में कानून व्यवस्था (Law and order) बनाए रखने के लिए 1200 जवानों की तैनाती की गई है। इसमें 14 डीएसपी, 12 थाना प्रभारी सहित 18 इंस्पेक्टर, 10 चौकी इंचार्ज और 938 जवानों की मुस्तैदी की गई।

वोटों की गिनती होने तक तैनात रहेगी पुलिस

इस बार पीयू कैंपस (PU Campus) में क्राइम ब्रांच की टीम भी तैनात की गई। वोटों की गिनती होने तक पुलिस तैनात होगी। पीयू में डीएसपी गुरमुख सिंह, थाना प्रभारी मलकीत सिंह के सुपरविजन में चौकी इंचार्ज गुरविंदर सिंह सहित सेंट्रल डिवीजन के थाना प्रभारियों की मौजूदगी में फ्लैग मार्च किया था। पांच सितंबर की शाम से वोटिंग खत्म होने तक पुलिस तैनाती की गई है।

माहौल खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई

चुनाव प्रक्रिया (Election Process) के दौरान किसी भी तरह का हुड़दंग या कानून व्यवस्था तोड़ने और माहौल खराब करने वाले को तुरंत गिरफ्तार करने के आदेश हैं। इसी तरह पंजाब यूनिवर्सिटी के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर ही विशेष पुलिस दल की तैनाती की गई है। किसी को भी बिना आइडी कार्ड कैंपस में घुसने नहीं दिया जाएगा। बावजूद कोई पीयू सिक्योरिटी या पुलिस कर्मियों से एंट्री करने के लिए जोर जबरदस्ती करता है तो उसे तुरंत हिरासत में लिया जाएगा।

इन चार कॉलेजों में विशेष सुरक्षा

डीएवी 10, सेक्टर-26 श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज, सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज और सेक्टर 11 कालेज में पुलिस की तरफ से सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। दरअसल, इन चार कॉलेजों के चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर पुराने रिकॉर्ड चुनाव के दौरान ठीक नहीं रहे है। इस बार भी एसडी कॉलेज, डीएवी कॉलेज और पीजीजीसी-11 में छात्र संगठन के बीच मारपीट हो चुकी हैं।