Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिद्ध श्री हनुमान मंदिर में श्री राम कथा कल से

श्री सनातन धर्म महावीर दल फाजिल्का की ओर से सिद्ध श्री हनुमान मंदिर फाजिल्का में आठ दिवसीय दिव्य संगीतमयी श्री राम कथा का आयोजन 19 मार्च से किया जा रहा है। मंदिर की प्रबंध कमेटी ने इस संबंधी बैठक करते हुए सेवादारों की डयूटियां लगा दी हैं और मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 17 Mar 2022 04:07 PM (IST)
Hero Image
सिद्ध श्री हनुमान मंदिर में श्री राम कथा कल से

संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री सनातन धर्म महावीर दल फाजिल्का की ओर से सिद्ध श्री हनुमान मंदिर फाजिल्का में आठ दिवसीय दिव्य संगीतमयी श्री राम कथा का आयोजन 19 मार्च से किया जा रहा है। मंदिर की प्रबंध कमेटी ने इस संबंधी बैठक करते हुए सेवादारों की डयूटियां लगा दी हैं और मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है।

मंदिर कमेटी के महामंत्री हरीश ठकराल काली ने बताया कि 19 मार्च शनिवार से प्रारंभ होने वाली श्री राम कथा का समापन 27 मार्च रविवार को होगा। उन्होंने बताया कि 19 मार्च दोपहर साढ़े तीन बजे कथा प्रारंभ होगी और मंदिर कमेटी द्वारा पूजन करवाकर शुभारंभ करवाया जाएगा। इस मौके कथा वाचक भाई नरेश जी श्री राम कथा के माध्यम से श्रद्धालुओं को प्रभु भक्ति के साथ जोड़ेंगे। उन्होंने बताया कि 19 मार्च से 26 मार्च तक रोजाना दोपहर साढ़े तीन बजे से साढ़े छह बजे तक कथा होगी। जिसके उपरांत रोजाना आरती और प्रसाद का वितरण किया जाएगा, जबकि 27 मार्च को कथा का समापन होगा। इस दिन सुबह साढ़े नौ बजे से 12 बजे तक कथा वाचक भाई नरेश जी श्री राम कथा के बारे में पूर्ण जानकारी देंगे। इसके उपरांत सामूहिक आरती होगी और भंडारा आयोजित किया जाएगा। इस मौके अध्यक्ष देवेंद्र सचदेवा व संरक्षक सुभाष चंद्र कटारिया ने श्रद्धालुओं को कथा के माध्यम से प्रभु भक्ति के साथ जुड़ने के लिए आमंत्रण दिया। जबकि कोषाध्यक्ष अनू कवातड़ा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते मंदिर में विशेष प्रबंध किए जाएंगे और मास्क के अलावा सैनिटाइजर आदि का भी प्रबंध किया जाएगा।