Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozpur: जेल में चल रहे नशा तस्‍करी का भंडाफोड़, पुलिस ने किया मह‍िला को गिरफ्तार; जानिए क्‍या है पूरा मामला

Firozpur News पंजाब के फिरोजपुर जेल में चल रहे नशा तस्‍करी का भंडाफोड़ हो गया है। पुलिस ने इस मामले में जहां एक महिला को गिरफ्तार किया है वहीं महिला समेत शेष आरोपितों की तलाश कर रही है। वहीं पता चला है कि इस घटना के बाद से नशा तस्कर भूमिगत हो चुके हैं। हालांकि पुलिस उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:28 AM (IST)
Hero Image
जेल में चल रहे नशा तस्‍करी का भंडाफोड़ (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर। काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने सेंट्रल जेल फिरोजपुर में चल रहे नशा तस्करी के नेटवर्क का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में जहां एक महिला को गिरफ्तार किया है वहीं, महिला समेत शेष आरोपितों की तलाश कर रही है।

काउंटर इंटेलिजेंस फिरोजपुर पुलिस को 28 मार्च को सूचना मिली थी कि सोनू निवासी प्रेम नगर, ब्लाक नंबर 626, नियर कान्वेंट स्कूल, फिरोजपुर छावनी, अमरीक सिंह निवासी पल्ला मेघा, थाना सदर फिरोजपुर और राज कुमार निवासी राजघाट रोड फिरोजपुर नशा तस्करी समेत विभिन्न आरोपों में केंद्रीय जेल फिरोजपुर में बंद हैं और जेल से नशा तस्करी का रैकेट चला रहे हैं।

ड्रग मनी को UPI के माध्‍यम से अपने घरवालों को भेजते हैं

ड्रग तस्करी से अर्जित ड्रग मनी को वे यूपीआइ सिस्टम के माध्यम से अपने परिचितों, रिश्तेदारों को भेजते हैं। इसके बाद वे इस ड्रग मनी को नीरू बाला निवासी राजघाट रोड फिरोजपुर और गीतांजलि निवासी प्रेम नगर ब्लाक नंबर 626 नजदीक कान्वेंट स्कूल, थाना कैंट फिरोजपुर के अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: SAD ने जीत महिंदर सिद्धू को किया निलंबित, नोटिस में पूछा; बताएं पार्टी आपको क्यों ना निकाले?

नीरू बाला को दो अक्टूबर को किया गिरफ्तार

काउंटर इंटेलिजेंस ने इस मामले की गहनता से जांच के बाद पुख्ता जानकारी के बाद आरोपित नीरू बाला को दो अक्टूबर को गिरफ्तार किया। इस दौरान उसके विभिन्न बैंक खातों में 1,13,54,988 रुपये की ट्रांजेक्शन होने का पता लगा। पुलिस रिमांड के दौरान छह अक्टूबर को उसके द्वारा अपने घर से उक्त ट्रांजेक्शन में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया।

पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद भेजा गया जेल

पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद नीरू बाला को फिरोजपुर की जेल में भेज दिया गया है। इसके अलावा आरोपित सोनू और अमरीक सिंह जो जेल में बंद हैं, को पांच अक्टूबर को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान आरोपित सोनू निशानदेही पर छह अक्टूबर को फिरोजपुर सेंट्रल जेल की बैरक आठ की तलाशी के दौरान मोबाइल फोन बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: NDPS के मामलों में पुलिस के रवैए से हाईकोर्ट नाराज, गृह सचिव, DGP और SSP तलब

पुलिस को उससे पूछताछ के बाद कई नशा तस्करों के कई नशा तस्करी ओर पैसों के लेनदेन में जिन लोगो के नामों को खुलासा हुआ उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मामले की जांच जारी है, जिसमें और भी अहम खुलासे होने की संभावना है। वहीं, पता चला है कि इस घटना के बाद से नशा तस्कर भूमिगत हो चुके हैं। हालांकि पुलिस उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।