Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Recruitment: दो चरणों में होगी वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीरों की भर्ती, 8 फरवरी से 21 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

जो युवा अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर में शामिल होना चाहते हैं वे 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस अवधि के दौरान join Indianarmy.nic.in पोर्टल खुला रहेगा। भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीर की भर्ती दो स्ट्रीम में की जाएगी। पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (Online CEE) होगी और दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा होगी।

By Sunil Kumar Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Mon, 29 Jan 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
अग्निवीरों की भर्ती के लिए 8 फरवरी से 21 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर। जो युवा अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर में शामिल होना चाहते हैं, वे 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इस अवधि के दौरान join Indianarmy.nic.in पोर्टल खुला रहेगा।

इस वेबसाइट पर करना होगा पंजीकृत

इस संबंध में जानकारी देते हुए अमृतसर स्थित सेना भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल चेतन पांडे ने बताया कि भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीर की भर्ती दो स्ट्रीम में की जाएगी। पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (Online CEE) होगी और दूसरे चरण में शारीरिक परीक्षा होगी। भर्ती के इच्छुक युवा को अपना नाम join Indianarmy.nic.in वेबसाइट पर पंजीकृत कराना होगा। ऑनलाइन परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

परिणाम का इंतजार कर रहे युवा भी कर सकते हैं आवेदन

कर्नल चेतन पांडे ने कहा कि गुरदासपुर, अमृतसर और पठानकोट जिलों के युवा जिनकी उम्र 17 साल 6 महीने से 21 साल के बीच है और जिन्होंने 8वीं, 10वीं या 12वीं की परीक्षा पास कर ली है और जो उम्मीदवार 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। और परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, वे युवा भी आवेदन कर सकते है।

आयु योग्यता पूरी करने वाले कर सकते हैं आवेदन

उन्होंने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपकी और स्टोर तकनीशियन, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास और अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं पास सभी आर्म फोर्स के लिए हैं। आयु योग्यता पूरी करने वाले उम्मीदवार इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।