Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Guru Nanak Jayanti 2023: गुरदासपुर में नगर कीर्तन की ट्रॉली आई बिजली तार के संपर्क में, प्रसाद बांट रहे युवक की मौत

गुरदासपुर के बटाला के गांव वडला ग्रंथियां में श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर निकल रहे नगर कीर्तन में एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। यहां इस मौके पर खुशियां गमी में बदल गई। नगर कीर्तन में प्रसाद बांटने वाली ट्राली बिजली की तारों के संपर्क में आ गई और ट्रॉली के साथ चल रहे युवक को करंट लग गया।

By Shoyeb AhmedEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:53 PM (IST)
Hero Image
नगर कीर्तन की ट्रॉली बिजली तार के संपर्क में आने के कारण प्रसाद बांट रहे युवक की मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बटाला। Boy Dies Due To Current In Nagar Kirtan: बटाला के गांव वडला ग्रंथियां में श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर निकल रहे नगर कीर्तन की खुशियां गमी में बदल गई। नगर कीर्तन में प्रसाद बांटने वाली ट्रॉली बिजली की तारों के संपर्क में आ जाने के कारण साथ चल रहे युवक करंट लग गया।

युवक को गंभीर हालत में डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। घटना के तुरंत बाद आयोजकों ने नगर कीर्तन की समाप्ती करने का ऐलान कर दिया।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार वडाल ग्रंथियां में श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के दौरान गांव के गुरूद्वारा साहिब से नगर कीर्तन निकाला जा रहा था और इस दौरान पालकी साहिब वाली ट्रॉली में कई श्रद्धालु सेवा कर रहे थे। तभी नगर कीर्तन के रास्ते में बिजली की झुकी तारों को सेवा करने वाले युवक लाठियों के साथ उपर उठा कर पालकी साहिब को निकल रहे थे।

इस दौरान बिजली की तार ट्रॉली के संपर्क में आ गई और जिस कारण पालकी साहिब के साथ चल रहा ग्रंथी सिंह दविंदर सिंह का 21 वर्षिय बेटा बिक्रमजीत सिंह वासी वडाला ग्रंथियां जो पालकी साहिब के साथ नंगे पांव चल रहा था, तो उसे बिजली का करंट लग गया।

ये भी पढे़ं- गुरुपर्व पर हुआ मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना व आटा-दाल स्कीम का आगाज, केजरीवाल और CM मान ने किया ऐलान

डॉक्टरों ने युवक को मृत किया घोषित

जिस कारण बिक्रमजीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे घायल हालत में डाक्टर के पास ले जाया गया लेकिन डाक्टर बिक्रमजीत सिंह को मृतक घोषित कर दिया। जबकि ट्रॉली में बैठ कर सेवा कर रहे श्रद्धालुओं का बचाव हो गया।

घटना के बाद नगर कीर्तान को आयोजकों ने वहीं पर समाप्त करने की घोष्णा कर दी गई है और इलाके में दुख का माहौल बना हुआ है। वहीं पालकी साहिब में बैठे श्रद्धालुओं को भी बिजली का मामूली झटका लगा लेकिन ट्रैक्टर-ट्रॉली के टायर रबर के होने के कारण उनका बचाव हो गया।

जबकि मृतक बिक्रमजीत सिंह नंगे पाव ट्रॉली के साथ चल रहा था। जिस कारण उसे बिजली का ज्यादा करंट लगने से मौत हो गई।

ये भी पढे़ं- गोल्डन टेंपल से लेकर गुरुद्वारों में रही श्रद्धालुओं की भीड़, सेवादारों ने की सेवा; देखिए तस्वीरें