Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: आज नहीं होगी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री, हड़ताल पर रहेंगे राज्य के राजस्व अधिकारी

Punjab News संगरुर में दिड़बा व चीमा में मुख्यमंत्री द्वारा तहसील का उद्घाटन किए जाने के चलते नैतिकता के आधार पर यहां पर कामकाज किया जाएगा। यह जानकारी रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन पंजाब के प्रधान गुरदेव सिंह ने दी।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 22 May 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Punjab News: राजस्व अधिकारियों के हड़ताल के चलते आज नहीं होगी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री।

जागरण संवाददाता, जालंधर: 22 मई यानी सोमवार को प्रॉपर्टियों की रजिस्ट्री नहीं की जाएगी। दरअसल रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन पंजाब के आह्वान पर राज्य भर में सभी राजस्व अधिकारी सामूहिक छुट्टी पर रहेंगे। इसकी घोषणा रविवार को संस्था के प्रदेश अध्यक्ष गुरदेव सिंह धम द्वारा तथा महासचिव विजय बहल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई थी।

ये है कारण

एसोसिएशन का आरोप है कि हलका मौड़ में विधायक के दबाव के चलते पुलिस ने यहां के नायब तहसीलदार जगतार सिंह तथा उसके रीडर पर मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा बिना जांच के केवल सियासी दबाव के चलते ही उक्त कार्रवाई की गई है।

जिससे राजस्व अधिकारियों का मनोबल तो गिरा ही है साथ ही उनमें भारी रोष है। यही कारण है कि सोमवार को राज्य भर में सामूहिक छुट्टी का एलान किया गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार के बाद राज्य भर के राजस्व अधिकारियों की बैठक कर रोष प्रदर्शन की अगली रणनीति तैयार की जाएगी।

दिड़बा व चीमा में काम होगा

संगरुर में दिड़बा व चीमा में मुख्यमंत्री द्वारा तहसील का उद्घाटन किए जाने के चलते नैतिकता के आधार पर यहां पर कामकाज किया जाएगा। यह जानकारी रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन पंजाब के प्रधान गुरदेव सिंह ने दी।