Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोटों के बंडल, रिवॉल्वर और 38 फर्जी नंबर प्लेट... लुधियाना में नशा तस्कर गिरफ्तार; नजारा देखकर दंग रह गई पुलिस

Punjab News लुधियाना के मुल्लांपुर दाखा में जम्मू-कश्मीर पुलिस और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर बड़े नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी से 4.94 करोड़ रुपये की ड्रग मनी और 38 गाड़ियों के फेक नंबर प्लेट बरामद हुई है। इसके अलावा उससे एक रिवॉल्वर भी जब्त की गई है। पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई 2022 से अब तक 20 हजार 979 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना से बड़ा नशा तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों की ड्रग मनी बरामद

एजेंसी, चंडीगढ़। Drug Smuggler Arrested in Ludhiana: लुधियाना में पंजाब पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चला कर एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी से करोड़ों की ड्रग मनी जब्त की गई है । पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अंतरराज्यीय नशा तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। लुधियाना के मुल्लांपुर दाखा से नशा तस्कर को पुलिस ने धर-दबोचा है।

4.94 करोड़ रुपये की ड्रग मनी हुई जब्त

आरोपी तस्कर से 4.94 करोड़ रुपये की ड्रग मनी और 38 गाड़ियों के फेक नंबर प्लेट बरामद किया गया है। इसके अलावा आरोपी से एक रिवॉल्वर भी जब्त की गई है। बता दें कि हाल ही में जम्मू कश्मीर में पुलिस ने 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी।

— DGP Punjab Police (@DGPPunjabPolice) October 11, 2023

तब ही से ही पुलिस इस नशा तस्कर की तलाश में थी और उसके नेटवर्क को ध्वस्त करने की फिराक में थी। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीजीपी ने कहा कि इस नशे के व्यापार में शामिल लोगों की भी तलाश की जा रही है।

15 महीने में 20 हजार 979 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई, 2022 से अब तक 20 हजार 979 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन हजार तीन नशा तस्कर बड़े तस्करों की गिनती में शामिल हैं।

पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि पुलिस ने इस मामले में 15 हजार 434 एफआईआर दर्ज की हैं, जिनमें से 1,864 मामलों में नशे का व्यापार किया गया है।

यह भी पढ़ें- दो साल से फरार आरोपी इंस्पेक्टर ने किया अदालत में सरेंडर, रिश्वत लेने का आरोप; STF भी नहीं कर सकी गिरफ्तार

होरोइन की खेप बरामद

वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने अब तक पूरे राज्य में तलाशी अभियान के दौरान 15.10.55 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसमें प्रतिबंधित नशीली दवाईयां भी शामिल हैं। गिल ने कहा कि पंजाब पुलिस ने गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों से 147.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। 15 महीनों में 1658.05 किलोग्राम होरोइन जब्त की गई है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Today: पल-पल बदल रहा मौसम का मिजाज, दो दिन तक साफ रहेगा आसमान; फिर बारिश की होगी बौछार