Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Update: पंजाब के कई शहराें में दूसरे दिन भी जमकर बरसा मानसून, जनजीवन अस्त-व्यस्त; कई इलाकाें में जलभराव

Punjab Weather Update Latest News राज्य के कई जिलों में पिछले 2 दिनाें से मानसून बरस रहा है। इसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हाे गया है।हवाओं की वजह से सिहरन पैदा हो रही थी। लोगों को ठंड का अहसास हुआ।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Thu, 21 Jul 2022 10:34 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में वेरका मिल्क प्लांट के साथ बना हुआ अंडरपास। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब के कई जिलों में वीरवार काे भी तेज हवाओं के बीच मानसून झमाझम बरसा। मानसून सुबह 4 बजे से ही बरसना शुरू हो गया था। इसके चलते कई जिलों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि बारिश ने लोगाें को कुछ घंटों के लिए गर्मी से राहत दिलाई।

अगले 2 दिन जारी रहेगा वर्षा का दाैर

बारिश के दौरान हवाओं की वजह से सिहरन पैदा हो रही थी। लोगों को ठंड का अहसास हुआ।  मौसम केंद्र चंडीगढ़ की मानें तो अगले 2 दिन  भी पंजाब में भारी बारिश की संभावना है। खासकर, पहाड़ी इलाकों के साथ पड़ते जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

कई जिलों में दिन व रात के तापमान में पांच से छह डिग्री का अंतर रह गया। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार चौबीस घंटे के दौरान चंडीगढ़ में 14.3 मिलीमीटर, लुधियाना में 47 मिलीमीटर, बल्लोवाल सोंखड़ी में 20 मिलीमीटर, पठानकोट में 11 मिलीमीटर, जालंधर में 24 मिलीमीटर, गुरदासपुर में 38 मिलीमीटर, रोपड़ में 26 मिलीमीटर, मोहाली में 9 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। जबकि अन्य जिलों में 1 से 2 मिलीमीटरके बीच ही बारिश हुई। लुधियाना में दिन व रात के तापमान में 5 डिग्री का अंतर रहा। यहां अधिकतम तापमान 29 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहा। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री रहा।

लुधियाना में बारिश से मौसम सुहावना

शहरर में बुधवार देर रात से ही बारिश जारी रहने का सिलसिला जारी है। वीरवार सुबह आठ बजे तक झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया, वहीं स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। सड़कों के चारों तरफ पानी खड़ा हो गया। इससे पहले बुधवार भी शहर में बारिश हुई थी लेकिन जिन के बाद बादल बने रहे लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के अनुसार वीरवार दिनभर तेज बारिश की संभावना है, इससे गर्मी से शहरवासियों को जरूर राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें-Shooters Encounter in Amritsar : पांच साल से गांव नहीं आया था एनकाउंटर में ढेर हुआ मनप्रीत मनु, जेल में हुई पिटाई ने बदल दिया था जीवन