Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Diwali 2022: दिवाली पर मोगा में पुलिस अलर्ट, बाजारों में बढ़ाई गश्त, असामाजिक तत्वों पर नजर

मोगा में पुलिस प्रशासन ने दीपावली पर्व पर सुरक्षा को लेकर पूरी तरह चौकस रहने का दावा किया है। पुलिस ने बाजारों में गश्त बढ़ा दी है। असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जा रही है। जगह-जगह पुलिस की ओर से चेकिंग की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediUpdated: Mon, 24 Oct 2022 04:00 PM (IST)
Hero Image
मोगा में दिवाली के मौके पर बाजारो में गश्त करती हुई पुलिस। जागरण

संवाद सहयोगी, मोगा। दीपों के पर्व दीपावली पर पूरे पंजाब के साथ-साथ मोगा में भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क बना हुआ है। दिवाली के अवसर पर सोमवार को पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों में गश्त को बढ़ाने के साथ-साथ पटाखे बेचने वाले स्थानों पर गहनता से जांच की।

इस दौरान पुलिस ने पटाखा विक्रेताओं के स्टाल पर जाकर लाइसेंस चेक करने के साथ-साथ पटाखे बेचने और लेने आए लोगों को जागरूक किया। बता दें कि दीपावली पर्व को लेकर पटाखे खरीदने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा है। इस कारण, पटाखे बेचने वाले लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है।

मोगा में दिवाली के अवसर पर पटाखों की खरीदारी करते हुए लोग। 

थाना सिटी वन के प्रभारी इंस्पेक्टर दलजीत सिंह ने बताया कि दीपावली पर्व पर बाजारों में भारी भीड़ उमड़ती है। लोग कपड़े, मिठाइयां, सोना-चांदी जेवरात तथा बर्तन आदि की दुकानों पर देर रात तक खरीदारी करते हैं। इसको लेकर एसएसपी के आदेशानुसार सभी थाना प्रबंधकों को सचेत करते हुए रात्रि गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। जिला क्षेत्र के सभी होटल, रेस्टोरेंट, लॉज, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा इनके आसपास स्थित ऐसे स्थान जहां पर असामाजिक तत्व छिप सकते है, की गहनतापूर्वक जांच की जा रही है।

पुलिस द्वारा दिन-रात बसों व प्राइवेट वाहनों को निरंतर नाकाबंदी करते हुए चेकिंग की जा रही है। दुपहिया वाहनों पर चलने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस विभाग विशेष नजर रखे हुए है, जिसके लिए पुलिस के खुफिया विभाग को भी सतर्क रहने के निर्देश देते हुए छोटी-बड़ी सूचनाएं एकत्र करने को कहा गया है ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने जिला निवासियों को अपील करते हुए कहा है कि वे मिलजुलकर प्यार और सद्भावना के साथ दिवाली के पर्व को मनाएं। दिवाली के पर्व के दौरान किसी भी प्रकार की हुल्लड़बाजी न करते हुए खासकर आग लगने की घटना के प्रति सचेत रहें।