Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab By-Election: गिद्दड़बाहा में हरसिमरत कौर संभालेंगी कमान, उपचुनाव को लेकर शिअद ने तैयार की रणनीति

हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों (Hardeep Singh Dimpy Dhillon) के शिरोमणि अकाली दल छोड़ने के बाद से गिद्दड़बाहा उपचुनाव की तैयारियां धीमी हो गई थी। हालांकि चुनाव मुहिम को तेज करने के लिए शिअद ने हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) को गिद्दड़बाहा का इंचार्ज बना दिया है। बता दें कि डिंपी ढिल्लों के पार्टी छोड़ने के बाद से हरसिमरत कौर गिद्दड़बाहा के कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें कर रही थीं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
गिद्दड़बाहा उपचुनाव की जिम्मेदारी शिअद ने हरसिमरत कौर को सौंपी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब। हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों के आप में शामिल होने के बाद गिद्दड़बाहा में पूरी तरह से शांत अकाली दल की चुनाव मुहिम को तेज करने के लिए शिअद ने हरसिमरत कौर बादल को गिद्दड़बाहा का इंचार्ज बना दिया है।

सांसद हरसिमरत को गिद्दड़बाहा की चुनाव मुहिम की कमान सौंपें जाने से कार्यकर्ता भी सक्रिया हुए हैं, क्योंकि इस समय कार्यकर्ताओं को नेतृत्व के लिए एक बड़े नेता की जरूरत थी।

डिंपी ढिल्लों के पार्टी छोड़ने के बाद कर चुकी हैं कई बैठकें

शिअद के कार्यकारी प्रधान बलविंदर सिंह भूंदड़ की ओर से उक्त जानकारी एक प्रेस विज्ञाप्ति के माध्यम से दी गई है। बता दें कि हरसिमरत कौर बादल डिंपी के पार्टी छोड़ जाने के बाद गिद्दड़बाहा के अकाली नेताओं व वर्करों के संपर्क में थी और उनके साथ अपने निवास स्थान पर कई बैठकें कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल 'तनखैया' घोषित, श्री अकाल तख्त के पांच सिंह साहिबान ने सुनाई धार्मिक सजा

तनखैया घोषित होने के बाद सुखबीर बादल नहीं दिख रहे सक्रिय

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पार्टी प्रधान सुखबीर बादल को श्री अकाल तख्त साहिब से तनखैया घोषित किए जाने के बाद उनकी सियासी सर्गमियां देखने नहीं को मिल रही। ऐसे में बादल परिवार ने अपने पैतृक हलके गिद्दड़बाहा में चुनाव प्रचार मुहिम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

बता दें कि कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और आप के डिंपी ढिल्लों लगातार लोगों से संपर्क साध रहे थे लेकिन अकाली दल की सक्रियता नहीं दिख रही थी। अब उपचुनाव को लेकर शिअद की सक्रियता भी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: उपचुनाव से पहले अकाली दल को झटका, सुखबीर बादल के करीबी डिंपी ढिल्लों ने छोड़ी पार्टी, वजह भी बताई