Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patiala Crime News: डेटिंग एप के जरिए जाल में फंसाकर लूट की वारदात को देते थे अंजाम, तीन गिरफ्तार

पंजाब के पटियाला में डेटिंग एप के जरिए लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला है कि आरोपित वेब सीरीज से लूट के आइडिया लेते थे और फिर डेटिंग एप का इस्तेमाल कर वारदात को अंजाम देते थे। आरोपितों ने करीब 25 वारदातों को अंजाम दिया है।

By Deepak ModgilEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
डेटिंग एप के जरिए जाल में फंसाकर लूट की वारदात को देते थे अंजाम, तीन गिरफ्तार

पटियाला, जागरण संवाददाता। Patiala Loot News थाना सदर नाभा इलाके में नकली पुलिस मुलाजिम बनकर बंधक बनाकर लूटने के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक पूछताछ दौरान पता चला है कि आरोपित सोशल मीडिया डेटिंग एप टिंडर के जरिए भोले-भाले युवकों से मिलने का झांसा देकर लूटपाट करते थे। आरोपितों की पहचान संगरूर जिले के गांव रामपुर छन्ना निवासी कृष्ण कुमार, सुरिंदर सिंह उर्फ शिंदा और जगप्रीत सिंह उर्फ प्रीता के रूप में हुई है।

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि कृष्ण कुमार से से 32 बोर की एक पिस्टल और 4 कारतूस बरामद हुए। जबकि सुरिंदर सिंह शिंदा और जगप्रीत सिंह उर्फ प्रीता के पास से तेजधार हथियार बरामद हुए हैं। आरोपितों ने नाभा, मालेरकोटला, संगरूर आदि जगहों पर करीब 25 वारदातों को अंजाम दिया है। यह सभी आरोपित हत्या के मामले में सजायाफ्ता हैं और कृष्ण कुमार वर्ष 2023 में लूटपाट के केस में बाहर आया है। वहीं सीआईए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर शमिंदर सिंह की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर धबलान टी-प्वाइंट नाभा पटियाला रोड से तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया।

सुनसान जगह पर बुलाकर देते थे घटना को अंजाम

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपित जिस भी व्यक्ति से लूटपाट करते थे पहले उससे लड़की की तस्वीर लगाकर टिंडर एप के जरिए संपर्क करते थे, क्योंकि टिंडर एप पर संबंधित व्यक्ति की लोकेशन शो होती है। इसी वजह से आरोपितों ने इस एप को वारदात के लिए चुना।

ये भी पढ़ें- Punjab News: मोहाली में बदमाशों की दबंगई, मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने घर में घुसकर की फायरिंग; मामला दर्ज

आरोपित एप के जरिए ही चैटिंग करके संबंधित व्यक्ति की पहले सारी जानकारी हासिल कर लेते थे। इस उपरांत मौका देखकर उसे अपने जाल में फंसाकर किसी सुनसान जगह पर बुलाकर लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे और फिर उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते थे। जिस कारण कई मामलों में पीड़ित पुलिस से शिकायत नहीं करते थे।

वेब सीरीज देखकर लेते थे लूट के आइडिया

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि आरोपित वेब सीरीज देखकर लूटपाट के नए-नए तरीके ढूंढते थे और इसी के तहत डेटिंग एप और नकली पुलिस कर्मचारी बनकर आरोपितों ने विभिन्न घटनाओं को अंजाम दिया है। एसएसपी पटियाला ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों से गहन पूछताछ की जा रही है। मामले में और खुलासे होने की भी उम्मीद है।

यह है पूरा मामला

फतेह सिंह के अनुसार वह रेत व बजरी का काम करता है। तीन सितंबर को रात साढ़े 9 बजे वह अपनी स्कूटी से दुल्लदी गांव अपने चाचा के पास जा रहा था। रास्ते में मालवा शैलर के नजदीक तीन लोग बाइक पर आए और पिस्तौल दिखा उसे कद कालोनी नाभा स्थित एक कोठी में ले गए। इन लोगों ने खुद को पुलिस मुलाजिम बताया था लेकिन यह लोग सिविल वर्दी में थे।

कोठी में ले जाने के बाद इसके साथ मारपीट की और वीडियो भी बनाई। आरोपितों ने हथकड़ी दिखाते हुए उस पर नशे का केस डालने की धमकियां दी और स्कूटी की डिग्गी से एक लाख रुपए कैश निकाल लिया। इसके बाद 2800 रुपए आनलाइन बैंक खाते में ट्रांसफर करवा लिए। यही नहीं, दोनों मोबाइल फोन छीन लिए और आधे घंटे के बाद उसे रास्ते में छोड़कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें- ट्रैक्टर-ट्रॉली से नशीला पदार्थ बरामद, स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल ने बरामद की 15 किलो हेरोइन; आरोपी गिरफ्तार