Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिरोही CGM कोर्ट का बड़ा फैसला, जिला कलेक्टर की गाड़ी को कुर्क करने का दिया आदेश; पढ़ें पूरा मामला

राजस्थान के सिरोही जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है इस खबर से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सिरोही CGM कोर्ट ने जिला कलेक्टर की गाड़ी को कुर्क करने का आदेश दिया है। CGM कोर्ट ने जब आदेश दियाअधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को आदेश की कॉपी देते हुए गाड़ी कुर्क करने के पूरे मामले की जानकारी दी। फिलहाल इस मामले में बरकरार है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:47 PM (IST)
Hero Image
कार को कुर्क करने का दिया आदेश

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। राजस्थान के सिरोही जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, इस खबर से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सिरोही CGM कोर्ट ने जिला कलेक्टर की गाड़ी को कुर्क करने का आदेश दिया है। CGM कोर्ट ने जब आदेश दिया,अधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को आदेश की कॉपी देते हुए गाड़ी कुर्क करने के पूरे मामले की जानकारी दी। फिलहाल इस मामले में बरकरार है।

लेकिन जिले के मुख्य अधिकारी कलेक्टर की गाड़ी को कुर्क करने के इस सनसनीखेज आदेश की जानकारी मिलते ही लोग हैरान हो गए। प्रशासनिक महकमे में भी यह चर्चा शुरू हो गई आखिर ऐसा हुआ कि कोर्ट के कलेक्टर के गाड़ी को कुर्क करने आदेश दिया।

फ्लैट लेने के जमा किए पैसे

मिली जानकारी के अनुसार के सिरोही सोनू कंवर नामक शख्स ने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैट लेने के लिए पैसा जमा किया था। लेकिन काफी सालों बाद भी उसे न फ्लैट मिला और ना ही पैसा। इसके बाद उसने राजस्थान सरकार के खिलाफ स्थायी लोक अदालत में मामले की शिकायत की। जहां से कोर्ट ने परिवादी को पैसा वापस करने का फैसला सुनाया था। लेकिन इस आदेश के बाद भी परिवादी को पैसा नहीं दिया गया।

कार को कुर्क करने का दिया आदेश

मामले में स्थायी लोक अदालत ने पीड़ित के पक्ष में 4 लाख 60 हजार 908 रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया था, लेकिन इस आदेश की पालना नहीं हो सकी। इसके बाद, पीड़िता द्वारा इजारा पेश करने पर CJM कोर्ट ने जिला कलेक्टर की कार को कुर्क करने का आदेश दिया।