Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udaipur suicide पर बड़ा खुलासा: फाइनेंस कंपनी के दवाब में पत्नी और 4 बच्चों की जान लेने के बाद कर ली आत्महत्या

Udaipur suicide उदयपुर में एक परिवार के छह लोगों की मौत को लेकर बड़ा खुलासा प्रकाश और उसके तीन बच्चों के शव फंदे पर लटके मिले जबकि उसकी पत्नी दुर्गा और उसका चार महीने का मासूम का शव बिस्तर पर पड़ा मिला।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Wed, 23 Nov 2022 11:51 AM (IST)
Hero Image
Udaipur suicide : फाइनेंस कंपनी के दवाब में पत्नी और 4 बच्चों की जान लेने के बाद कर ली आत्महत्या

उदयपुर, संवाद सूत्र। दो दिन पूर्व उदयपुर जिले के झाड़ोली पंचायत के गोल नेड़ी गांव में पत्नी और चार मासूमों की हत्या के बाद पति द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि लोन चुकाने को लेकर मजबूर होने के बाद पहले युवक ने अपने चार बच्चों तथा पत्नी की हत्या की तथा बाद में आत्महत्या कर ली। पुलिस अब इस मामले में लोन देने वाली निजी फाइनेंस कंपनी दिगम्बर फाइनेंस के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रही है।

मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पहले सोमवार को गोल नेड़ी के प्रकाश गमेती के घर पर प्रकाश, उसकी पत्नी और चार बेटों के शव मिले थे। प्रकाश और उसके तीन बच्चों के शव फंदे पर लटके मिले, जबकि उसकी पत्नी दुर्गा और उसका चार महीने का मासूम का शव बिस्तर पर पड़ा मिला। तब पुलिस ने आशंका जताई थी कि प्रकाश ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर पांचों की हत्या के बाद आत्महत्या कर ली थी।

लोन की किश्तों को लेकर कंपनी कर्मचारी डरा-धमका रहे थे

अब मामले की जांच की गई तो पता चला कि प्रकाश पर दो लोन चल रहे थे। पहला लोन बाइक का तथा दूसरा लोन चालीस हजार रुपए का था। वह बाइक के लोन की किश्त मासिक रूप से नियमित चुका रहा था लेकिन फाइनेंस कंपनी ने उसके उपर दो अतिरिक्त किश्त निकाल दी। उसे चुकाने के लिए लगातार उस पर दबाव बना रखा था। पिछले तीन महीने से बीमार होने पर वह लोन की किश्तें नहीं चुका पा रहा था और फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी उसे डरा-धमका रहे थे।

किश्त चुकाने के लिए चांदी का कंदोरा बेचा

बताया गया कि मासिक आय केवल पांच हजार होने के बावजूद फाइनेंस कंपनी ने उनकी आय मासिक 24 हजार 450 रुपए बताते हुए उसे चालीस हजार रुपए का लोन दे दिया। उसकी किश्त चुकाने के लिए दुर्गा ने 11 नवंबर को पीहर जाकर चांदी का कंदोरा बेचा और मिले तीन हजार रुपए फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को दिए लेकिन उनका तकादा बंद नहीं हुआ।

फाइनेंस कंपनी के खिलाफ हो रही है जांच

इस मामले में पलिस उप अधीक्षक भूपेंद्र सिंह का कहना है कि फाइनेंस कंपनी के खिलाफ जांच की जा रही है । किसी वसूली का दबाव का होना पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जबकि दिगम्बर फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर गोपाल यादव का कहना है कि परिवार की आय 24 हजार से अधिक प्रकाश गमेती ने बताई थी। फील्ड आफिसर प्रकाश पारगी रिकवरी के लिए गया तो उसकी पत्नी ने उसके पीहर जाकर राशि देने की बात कही थी। 

Udaipur में शंकालु पति ने पत्नी की काटी नाक, शादी के पच्चीस साल बाद भी कर रहा था बीवी पर शक