Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- इस्तीफा देना चाहता हूं, लेकिन सीएम का पद मुझे नहीं छोड़ रहा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं कई बार मुख्यमंत्री का पद छोड़ने की सोचता हूं लेकिन यह पद है कि मुझे छोड़ ही नहीं रहा है। गहलोत ने कहा कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा में जो सीएम का चेहरा है उसे पीछे कर रखा है। अभी जो सीएम के चेहरे बने हैं वे स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत सरकार गिराने में शामिल थे।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:51 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा-अब आगे देखते हैं क्या होता है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं कई बार मुख्यमंत्री का पद छोड़ने की सोचता हूं, लेकिन यह पद है कि मुझे छोड़ ही नहीं रहा है। गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री आवास पर आर्गन ट्रांसप्लांट पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में उन्होंने चिरंजीवी योजना के तहत हार्ट ट्रांसप्लांट करवाने वाली अलवर की महिला धोला देवी से संवाद किया। इस दौरान गहलोत से धोला देवी ने कहा कि मैं कामना करती हूं कि आप सीएम रहो। इस पर गहलोत ने उक्त टिप्पणी की। इसके साथ ही कहा कि अब आगे देखते हैं क्या होता है।

गौरतलब है कि सीएम पद को लेकर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम भी राजनीति के गलियारों में चर्चा का विषय रहा है। भाजपा पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि जिन नेताओं का वजूद नहीं है वे मुख्यमंत्री का चेहरा बनकर बैठे हैं।

गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना कहा कि भाजपा में जो सीएम का चेहरा है, उसे पीछे कर रखा है। अभी जो सीएम के चेहरे बने हैं, वे स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत सरकार गिराने में शामिल थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में दो लाख लोगों के शामिल होने की बातें कर रहे थे, लेकिन 15-20 हजार लोग ही आए।

प्रदर्शन में वसुंधरा राजे क्यों नहीं शामिल हुईं, इनको यह बताना चाहिए । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम घबरा गए, इसलिए मणिपुर के साथ राजस्थान को जोड़ रहे हैं । मणिपुर के सीएम ने खुद स्वीकार किया कि वहां महिलाओं से दुष्कर्म हुआ है।