Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udaipur में शादी के चार दिन बाद ही लाखों के जेवरात-नकदी लेकर भागी लुटेरी दुल्हन

गुजरात के जालसाजों का शिकार बना उदयपुर जिले के खेरवाड़ा का युवक शादी के आठ महीने बाद ठगे जाने का लगा पता। शादी के पांच-छह महीने तक मुकेश और उसके परिजनों ने दुल्हन के लौटने का इंतजार किया। जब वह हिम्मतन

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Thu, 24 Nov 2022 12:29 PM (IST)
Hero Image
Udaipur में शादी के चार दिन बाद ही लाखों के जेवरात-नकदी लेकर भागी लुटेरी दुल्हन

उदयपुर, संवाद सूत्र। शादी के महज चार दिन बाद एक दुल्हन के पांच लाख के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गई। अब पीड़ित ने उदयपुर जिले के खेरवाड़ा थाने में मामला दर्ज कराया है। जिसमें उसने बताया कि किस तरह उसे गुजरात के जालसाजों ने फंसाया। उसे शादी के आठ महीने बाद ठगे जाने का पता चला।

मैरिज ब्यूरो संचालिका ने 51 हजार लेकर कराया रिश्ता

मालूम हो कि यह मामला जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र के निचला फला-खांडी ओबरी गांव के युवक मुकेश कुमार पुत्र अमृतलाल कलाल से जुड़ा हुआ है। उसने बताया कि उसके बहनोई लक्ष्मण कलाल अहमदाबाद में रहते हैं। पिता की मौत के बाद परिवार की देखरेख बहनोई ही करते आए हैंं। उसकी शादी के लिए बहनोई लक्ष्मण कलाल ने अहमदाबाद की प्रियंका मैरिज ब्यूरो की संचालिका रमा बेन उर्फ रमिला पत्नी हंसमुख भाई बारोठ से संपर्क किया। रमा ने 51 हजार रुपए फीस लेने के बाद मुकेश का रिश्ता हिम्मतनगर निवासी भाविन पटेल की बेटी निशा से कराने के लिए संपर्क कराया।

धूमधाम से हुई शादी की रस्में

उन्होंने बताया था कि निशा के पिता की मौत काफी पहले हो चुकी थी और उसका पालन-पोषण उसकी दादी कोकिला बेन करती है। आपसी बातचीत के बाद कोकिला बेन निशा को लेकर उसके गांव आई और सहमति से दोनों का रिश्ता तय कर दिया। शादी के लिए उन्होंने ढाई लाख रुपए नकद, डेढ़ लाख रुपए के जेवरात तथा एक लाख रुपए दुल्हन के लिए कपड़े तथा अन्य तैयारियों के लिए दिए। 21 मार्च को निचला फला में शादी की तिथि तय हुई। उस दिन मैरिज ब्यूरो संचालिका रमा बेन कोकिला बेन, निशा और उसके कथित मामा दिनेश भाई के साथ निचला फला आई और यहां धूमधाम से शादी की रस्में की गई।

दुल्हन पग फेरे की रस्म के नाम पर गई घर

जानकारी के अनुसार शादी के चार दिन बाद कोकिला बेन और रमा बेन दुल्हन को पग फेरे की रस्म के नाम पर हिम्मतनगर ले गई। कुछ दिन बाद जब मुकेश ने कोकिला बेन को फोन किया तो बताया कि निशा की तबियत खराब है और मुकेश ने पंद्रह हजार रुपए उसके उपचार के लिए आनलाइन ट्रांसफर कर दिए थे। शादी के पांच-छह महीने तक मुकेश और उसके परिजनों ने दुल्हन के लौटने का इंतजार किया। जब वह हिम्मतनगर पहुंचा तो पता चला कि वे घर छोड़कर जा चुके थे।

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

मालूम हो कि आसपास के लोगों से बातचीत में पता चला कि निशा का कोकिला बेन और दिनेश से किसी तरह का कोई नाता ही नहीं था। जिस पर पीड़ित मुकेश ने खेरवाड़ा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही एक टीम अहमदाबाद भेजी जाएगी। मैरिज ब्यूरो संचालिका के अलावा अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर यहां लाया जाएगा।