Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan: SI पेपर लीक केस में एसओजी के हाथ लगे अहम सुराग, प्राध्यापक परीक्षा में फर्जीवाड़े का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan भर्ती परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों की जांच को लेकर राजस्थान पुलिस लगातार एक्शन में है। पुलिस ने प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट बिठाने के मुख्य आरोपित भागीरथ बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एसआई पेपर लीक मामले में पुलिस ने आरोपियों का आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है। इस बीच पुलिस को और भी कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:50 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले में अब तक की जांच में एसओजी को कई सुराग हाथ लगे हैं। (File Image)

जागरण संवाददाता, जयपुर। पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) भर्ती-2021 परीक्षा के पेपर लीक मामले की जांच कर रही एसओजी ने सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग के आरोपित पूर्व सदस्यों बाबूलाल कटारा व रामू राम राईका और राईका बेटे-बेटी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की।

पूछताछ अजमेर स्थित आयोग के मुख्यालय में हुई। इसी के साथ एसओजी की टीम ने आयोग में स्थित कटारा के सील दफ्तर को खुलवाकर भी जांच की। उधर, सोमवार को राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट बिठाने के मुख्य आरोपित भागीरथ बिश्नोई को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बिश्नोई सांचौर का निवासी है।

कई सुराग लगे हाथ

जानकारी के अनुसार एसआई भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में की अब तक की जांच में एसओजी को कई सुराग हाथ लगे हैं। एसओजी की एक टीम सोमवार को रिमांड पर चल रहे दो प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को उनके झुंझुनूं जिले में स्थित घर पर लेकर पहुंची।

परीक्षा से कई दिन पहले दे दिया था पेपर

यह भी सामने आया है कि कटारा ने ही राईका को परीक्षा से कई दिन पहले पेपर दे दिया था, जिसे राईका ने अपने पुत्र और पुत्री को देकर उनसे तैयारी कराई थी। दोनों का चयन हो गया था। वे जयपुर स्थित पुलिस अकादमी परिसर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे कि पिछले सप्ताह एसओजी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में राईका को भी गिरफ्तार किया गया।