Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunday Upay: आर्थिक तंगी समेत कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा, रविवार के दिन आजमाएं ये असरदार उपाय

Sunday Upay रविवार के दिन भगवान सूर्य की पूजा का विधान है। ऐसी मान्यता है कि जो जातक रविवार के दिन सूर्यदेव की विशेष पूजा करते हैं उन्हें कई सारी मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसे चमत्कारी और असरदार उपाय (Sunday Remedies) आपके साथ साझा करेंगे जिसे आजमाकर आप अपनी कई समस्याओं से निजात पा सकेंगे। तो आइए जानते हैं -

By Vaishnavi DwivediEdited By: Vaishnavi DwivediUpdated: Sun, 17 Dec 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
Sunday Upay: आर्थिक तंगी समेत कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Sunday Upay: रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव की पूजा के लिए समर्पित है। इस दिन को लेकर लोगों की अपनी - अपनी मान्यताएं और धारणाएं हैं। कहा जाता है, जो लोग रविवार के दिन सूर्यदेव की विशेष पूजा करते हैं उन्हें कई सारी मुश्किलों से निजात मिल जाता है।

ऐसे में आज हम कुछ ऐसे अचूक और असरदार उपाय आपके साथ साझा करेंगे, जिसे आजमाकर आप अपनी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं -

रविवार के दिन करें ये अद्भुत उपाय

  • रविवार के दिन भगवान सूर्य को सुबह जल चढाना बहुत शुभ माना गया है। इसलिए प्रात: स्नान करके सूर्यदेव को जल अवश्य चढ़ाएं।
  • रविवार के दिन घी का दीपक अपने घर के मुख्य द्वार पर जलाएं। कहा जाता है ऐसा करने से सूर्य नारायण के साथ माता लक्ष्मी की पूर्ण कृपा प्राप्त होती है।
  • यदि आप रविवार के दिन कहीं बाहर जा रहे हैं, तो लाल चंदन का तिलक लगाकर ही बाहर निकलें। ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रविवार के दिन लाल वस्त्र पहनने का विधान है। इस दिन लाल रंग का वस्त्र धारण करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।
  • अगर आप भगवान सूर्य को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो रविवार के दिन सूर्यदेव को गुड़, दूध, चावल और लाल कपड़ा अर्पित करें, इसके बाद ये सभी चीजें किसी असहाय व्यक्ति को दान कर दें। इस उपाय से काम में आने वाली सभी अड़चने दूर हो जाएंगी।
  • रविवार के दिन किसी पवित्र नदी के पास जाएं और उसमें गुड़ और चावल के मिश्रण को प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे।
  • अगर आप आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन सूर्य देव के साथ-साथ माता लक्ष्मी की पूजा विधि अनुसार, करें। साथ ही उनके किसी भी बीज मंत्र का 108 बार जाप करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Shaniwar Upay: शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, प्रसन्न होंगे कर्मफल दाता

डिसक्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देंश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी'।