Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp चैनल पड़ा बंद तो घबराने की नहीं होगी जरूरत, कंपनी को ऐसे भेज सकते हैं रिक्वेस्ट

WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp channel सस्पेंड होने पर इसे दोबारा ओपन किया जा सकेगा। कंपनी अपने यूजर्स को एक खास सुविधा देने पर विचार कर रही है। इस सुविधा के साथ सस्पेंडेड चैनल के लिए रिव्यू रिक्वेस्ट भेजी जा सकेगी।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 22 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp channel सस्पेंड होने पर इसे दोबारा ओपन किया जा सकेगा (इमेज- फाइल फोटो)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप WhatsApp को लेकर आए दिन नए फीचर की जानकारी मिलती है। वॉट्सऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। कंपनी इस प्लेटफॉर्म को लेकर लगातार काम करती रहती है।

यही वजह है कि आए दिन नए फीचर्स को लेकर खबरें मिलती रहती हैं। आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

सस्पेंड हुआ WhatsApp channel तो करें ये काम

दरअसल, WhatsApp के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप चैनल सस्पेंड होने पर इसे दोबारा ओपन किया जा सकेगा।

कंपनी अपने यूजर्स को एक खास सुविधा देने पर विचार कर रही है। इस सुविधा के साथ सस्पेंडेड WhatsApp channel के लिए रिव्यू रिक्वेस्ट भेजी जा सकेगी।

वॉट्सऐप सपोर्ट टीम करेगी चैनल रिव्यू

Wabetainfo की इस रिपोर्ट में रिक्वेस्ट रिव्यू फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट के साथ देखा जा सकता है कि कंपनी अपने यूजर्स को सस्पेंडेड चैनल के रिव्यू का ऑप्शन देगी।

रिव्यू रिक्वेस्ट के साथ वॉट्सऐप सपोर्ट टीम चेक करेगी कि चैनल कंपनी की चैनल गाइडलाइन्स को फॉलो कर रहा है या नहीं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो चैनल दोबारा ओपन किया जा सकेगा। हालांकि, ऐसा 30 दिन के भीतर करना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर कर रहा कोई परेशान, ब्लॉक के साथ कर सकते हैं रिपोर्ट; जानिए आगे क्या करती है कंपनी

कब आ रहा वॉट्सऐप का नया फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप चैनल ऑनर्स के लिए इस तरह के फीचर को लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ देखा गया है। गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद एंड्रॉइड वॉट्सऐप बीटा अपडेट वर्जन 2.23.25.9 के साथ फीचर देखा गया है।

हालांकि, यहां बताना जरूरी होगा कि वॉट्सऐप के इस फीचर पर अभी काम चल रहा है। यह आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।