Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिवाली में घर की सफाई के लिए काम आएंगे ये स्मार्ट गैजेट, कीमत मात्र 89 रुपये से होती है शुरू

clining gadgets for home दिवाली पर घर की सफाई करने जा रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। मार्केट में एक से बढ़कर एक क्लीनिंग गैजेट का ऑप्शन मौजूद है जो क्लीनिंग में आपकी मदद कर सकते हैं। स्मार्ट गैजेट की खरीदारी आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं।रबरमेड रिवील पावर स्क्रबर फैब्रिक पिल रिमूवर जैसे गैजेट आपके काम आ सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
दिवाली में घर की सफाई के लिए काम आएंगे ये गैजेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली पर घर की सफाई करने जा रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। मार्केट में एक से बढ़कर एक क्लीनिंग गैजेट का ऑप्शन मौजूद है, जो क्लीनिंग में आपकी मदद कर सकते हैं।

अच्छी बात ये है कि स्मार्ट गैजेट की खरीदारी आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं। यहां कुछ ऐसे गैजेट के ही बारे में बता रहे हैं तो घर और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की सफाई में काम आ सकते हैं-

गैजेट क्लीनिंग टूल किट

ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो गैजेट क्लीनिंग टूल किट को खरीद सकते हैं। DailyObjects 5 in 1 Capsule की ही बात करें तो इस किट में मौजूद टूल के साथ ईयरफोन, कीबोर्ड, माउस, कैमरा लेंस, केस की क्लीनिंग के लिए खरीद सकते हैं। इस किट की कीमत 800 रुपये के करीब पड़ती है।

ये भी पढ़ेंः एक छोटी-सी लापरवाही और नहीं कर पाएंगे फोन अपडेट, नया सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने में आ सकती है परेशानी

फैब्रिक पिल रिमूवर

दिवाली पर ब्लैंकेट, जैकेट निकालने की तैयारी भी होने लगती है। सर्दियों की शुरुआत के लिए गर्म कपड़ों को निकाल रहे हैं तो फैब्रिक पिल रिमूवर को खरीद सकते हैं। यह छोटा-सा गैजेट कपड़ों से पिलिंग को हटाने का काम करता है। इस डिवाइस को ऑनलाइन 1250 रुपये में खरीद सकते हैं।

रबरमेड रिवील पावर स्क्रबर

दिवाली में घर की सफाई के लिए रबरमेड रिवील पावर स्क्रबर आपके काम आ सकता है। यह गैजेट फर्श और दीवारों पर जिद्दी दागों को हटाने में काम आता है। इस गैजेट को आप ऑनलाइन 3900 रुपये में खरीद सकते हैं।

वैक्यूम क्लीनर

दिवाली में घर की सफाई के लिए एक बढ़िया वैक्यूम क्लीनर खरीद सकते हैं। छोटी जगहों की सफाई के लिए यूरेका फोर्ब्स यूरे कॉम्पैक्ट वैक्यूम क्लीनर को खरीद सकते हैं। इस वैक्यूम क्लीनर के साथ आपको नया डस्ट बैग खरीदने की जरूरत नहीं होगी। ऑनलाइन खरीदारी के साथ इस वैक्यूम क्लीनर को 2600 रुपये में खरीद सकते हैं।

स्क्रीन क्लीनर

स्मार्टफोन, लैपटॉप, कम्यूटर की क्लीनिंग के लिए पोर्ट्रोनिक्स स्वाइप 2 स्क्रीन क्लीनर खरीद सकते हैं। ऑनलाइन खरीदारी में स्क्रीन क्लीनर को 100 रुपये से भी कम में खरीद सकते हैं। यह स्प्रे रिफिलेबल स्प्रे बॉटल के साथ आता है।