Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google और Apple CEO ने भेजीं दिवाली की शुभकामनाएं, X हैंडल से कही ये बात

diwali wishes दीपावली हिंदुओं के लिए एक बेहद ही खास पर्व है। इस मौके पर बड़ी टेक कंपनियों के सीईओ ने भी भारतीयों को बधाई दी है। गूगल सीईओ सुंदर पिचाई और एपल सीईओ टिम कुक ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं। पिचाई ने एक खास GIF भेज कर बताया है कि दुनिया भर के लोग दिपाली से जुड़े अलग-अलग सवालों को खोज रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
Google और Apple CEO ने अपने-अपने अंदाज में दी दीपावली की शुभकामनाएं

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दीयों का त्योहार दीपावली हिंदुओं के लिए एक बेहद ही खास पर्व है। इस मौके पर बड़ी टेक कंपनियों के सीईओ ने भी भारतीयों को बधाई दी है। गूगल सीईओ सुंदर पिचाई और एपल सीईओ टिम कुक ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं।

दिवाली को लेकर लोगों के मन में पांच सवाल

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के साथ पिचाई लिखते हैं कि दिवाली त्योहार को लेकर लोगों की बढ़ती दिलचस्पी सर्च के साथ नजर आ रही है।

इंटरनेट यूजर्स दिवाली से जुड़े कई सवालों को खोज रहे हैं। दिवाली से जुड़े अलग-अलग सवालों को लेकर पिचाई ने एक जीआईएफ भी शेयर किया है। इस जीआईएफ में दिवाली से जुड़े पांच सवालों को दिखाया गया है-

पिचाई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक लोग जानना चाहते हैं-

  1. भारतीय दिवाली क्यों मनाते हैं?
  2. दिवाली पर रंगोली क्यों बनाई जाती है?
  3. दिवाली पर दीये क्यों जलाए जाते हैं?
  4. दिवाली के मौके पर लक्ष्मी पूजा क्यों की जाती है?
  5. दिवाली के मौके पर ऑयल बाथ क्यों लिया जाता है?

टिम कुक ने शेयर की iPhone से क्लिक की गई इमेज

एपल सीईओ टिम कुक ने भी भारतीयों को दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं। टिम कुक ने दिवाली पर सभी की सुख-समृद्धि की कामना की है।

इसी के साथ कुक ने iPhone 15 Pro Max से क्लिक की गई एक पिक्चर को शेयर किया है। स्काई लैंटर्न की यह पिक्चर Chandan Khanna ने क्लिक की है।

ये भी पढ़ेंः Diwali Stickers: बिना ऐप डाउनलोड किए भेजें दिवाली स्टीकर और GIF, Google की इस ट्रिक से लाखों लोग हैं अनजान