Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Donald Trump के प्रस्‍ताव पर आया Elon Musk का रिएक्‍शन, कहा - सलाहकार की भूमिका निभाने को हूं तैयार

डोनाल्ड ट्रम्प ने एलन मस्क को अपने प्रशासन में सलाहकार की भूमिका देने का विचार किया है जिसके बाद मस्क ने अपने सोशल मीडिया पर इसका जवाब दिया है। मस्क ने कहा कि मैं सेवा करने के लिए तैयार हूं। बता दें कि मस्क ने पिछले महीने राष्ट्रपति पद के लिए ट्रम्प का सार्वजनिक रूप से सपोर्ट किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 20 Aug 2024 10:24 AM (IST)
Hero Image
ट्रम्प के प्रशासन में सलाहकार बनेंगे एलन मस्क

टेक्नोलॉजी नई दिल्ली। अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों को तैयारी तेजी ,से चल रही है। डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में मस्क को अपने प्रशासन में सलाहकार की भूमिका देने का विचार किया है। इस ऑफर पर एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया पर जवाब दिया है। मस्क ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा था कि मैं सेवा करने के लिए तैयार हूं।

जैसा कि हम जानते हैं कि मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ है। पोस्ट में मस्क (Department of Government Efficiency, DOGE) से सजे एक पोडियम पर खड़े दिखाया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

  • यह डोगेकॉइन के संकेत को दर्शाता है, जो क्रिप्टोकरेंसी है और इसे मीम्स की तरह इस्तेमाल किया जाता है।
  • मस्क की यह पोस्ट आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में रिपब्लिकन के मुख्य उम्मीदवार ट्रम्प की ओर से एक प्रस्ताव के बाद आई है।
  • इसके अलावा सोमवार को ट्रम्प ने बताया कि अगर वे निर्वाचित होते हैं, तो वे मस्क को अपने प्रशासन में कैबिनेट पद या सलाहकार की भूमिका देने पर विचार करेंगे।
  • ट्रम्प की यह टिप्पणी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) खरीद के लिए 7,500 डॉलर टैक्स क्रेडिट की उनकी आलोचना के बाद आई है।
  • एक उपाय जिसके बारे में उन्होंने सुझाव दिया था कि यदि वे व्हाइट हाउस में वापस आते हैं तो वे इसे समाप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  Apple ने दोबारा रिलीज किया iOS 17.6.1 अपडेट, Advanced Data Protection फीचर बना वजह

मस्क ने किया ट्रम्प का सपोर्ट

  • पेंसिल्वेनिया में एक कैम्पेन कार्यक्रम के बाद ट्रम्प ने कहा कि टैक्स क्रेडिट और टैक्स प्रोत्साहन आम तौर पर बहुत अच्छी बात नहीं है।
  • जब उनसे विशेष रूप से मस्क को उनके एडमिनिस्ट्रेशन में किसी विशेष भूमिका के लिए नामित करने की संभावना के बारे में पूछा गया, तो ट्रम्प ने स्पष्ट रूप से कहा कि मस्क बहुत होशियार व्यक्ति हैं।
  • मस्क ने पिछले महीने राष्ट्रपति पद के लिए ट्रम्प का सार्वजनिक रूप से समर्थन किया था। अभी तक सीधे तौर पर इस पर कोई टिप नहीं की है कि क्या वह इस तरह के प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे।
  • हालांकि, एक्स पर उनके पोस्ट ने भविष्य के ट्रम्प प्रशासन में उनकी संभावित भागीदारी के बारे में अटकलों को हवा दी है।

यह भी पढ़ें- 8GB तक रैम और 5000mAh बैटरी वाले फोन की आज लाइव होगी पहली सेल, 10 हजार रुपये से कम शुरुआती दाम