Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब पोस्ट पर आए रिप्लाई को भी डिसलाइक कर सकेंगे यूजर्स, X पर शुरू हुई इस नए फीचर की टेस्टिंग

एक्स एक डाउनवोटिंग सुविधा विकसित कर रहा है जिसका उपयोग रिप्लाई की रैंकिंग में सुधार करने के लिए किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी योजनाओं की घोषणा नहीं की है लेकिन हाल के निष्कर्षों से पता चलता है कि डाउनवोट सुविधा वास्तव में रेडिट-शैली के डाउनवोट आइकन के बजाय डिसलाइक बटन जैसी हो सकती है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
इस नए बटन पर काम कर रहा है एक्स, जानें कैसे करता है काम

आईएएनएस, नई दिल्ली। एलन मस्क और उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स अक्सर चर्चा का विषय रहते हैं। कभी मस्क के एक्सपेरिमेंट तो कभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स की टेस्टिंग। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए मस्क अब एक नए Downvote फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। 

एलन मस्क का एक्स रिप्लाई को रैंक करने के एक नए तरीके के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है। यह एक 'डाउनवोट' सुविधा है, जिसे 'टूटे हुए दिल' आइकन द्वारा विजुअलाइज किया जाता है। आइये इसके बारे में जानते हैं। 

एक्स पर मिली जानकारी 

एक एक्स यूजर आरोन पेरिस (@aaronp613) ने अपने पोस्ट में इस बटन की जानकारी दी है। यह सुविधा पहले आईओएस ऐप पर उपलब्ध हो सकती है। हलांकि एक्स ने पहले 2021 में सभी पोस्ट के लिए अपवोटिंग और डाउनवोटिंग का परीक्षण किया था। यह नया बदलाव केवल उत्तरों पर केंद्रित है।

— Aaron (@aaronp613) July 11, 2024

डाउनवोट, यदि लागू किया जाता है, तो सीधे उत्तर की दृश्यता को कम नहीं करेगा, बल्कि बातचीत के भीतर इसकी रैंकिंग को प्रभावित करेगा।

यह भी पढ़ें -Scam Safety Tips: स्कैम से रहना चाहते हैं सुरक्षित; Apple ने शेयर किए जरूरी टिप्स

Reddit के डाउनवोट से होगा अलग

यह सुविधा Reddit जैसे प्लेटफॉर्म पर देखे जाने वाले पारंपरिक डाउनवोट आइकन से अलग है। TechCrunch ने एक्स के मौजूदा दिल के आकार के 'लाइक' बटन के बगल में स्थित Broken Heart आइकन की रिपोर्ट की।

यह विकास जून में मस्क की एक नई सुविधा के बारे में घोषणा के बाद हुआ है जो डिफॉल्ट रूप से लाइक काउंट को छिपाती है।

ऐसा लगता है कि एक्स यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और संभावित रूप से अधिक सभ्य ऑनलाइन चर्चा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न रास्ते तलाश रहा है।

यह भी पढ़ें -जर्मनी ने ड्रैगन को दिया जोरदार झटका, 5G वायरलेस नेटवर्क में चाइनीज डिवाइस किए बैन