Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Cloud के साथ मिलेगा Airtel ग्राहकों को क्लाउड सॉल्यूशन, दोनों कंपनियों ने की साझेदारी

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने ग्राहकों को क्लाउड सॉल्यूशन देने के लिए गूगल क्लाउड (Google Cloud) के साथ पार्टनरशिप की है। सोमवार को एक जॉइन्ट स्टेटमेंट में यह जानकारी दी गई। इस पार्टनरशिप के साथ इंडस्ट्री लीडिंग AI/ML solutions को एआई टेक्नोलॉजी के साथ डेवलप करने में मदद मिलेगी। जिसे एयरटेल अपने खुद के लार्ज डेटा के साथ ट्रेन कर सकेगा।

By Agency Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 13 May 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Google Cloud के साथ मिलेगा Airtel ग्राहकों को क्लाउड सॉल्यूशन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने ग्राहकों को क्लाउड सॉल्यूशन देने के लिए गूगल क्लाउड (Google Cloud) के साथ पार्टनरशिप की है। सोमवार को एक जॉइन्ट स्टेटमेंट में यह जानकारी दी गई।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल के ग्राहकों को इस पार्टनरशिप के साथ गूगल क्लाउड से लेकर फास्ट ट्रैक क्लाउड अडॉप्शन तक क्लाउड सॉल्यूशन मिलेगा।

दोनों कंपनियां मिलकर करेंगी बेहतर काम

इन दोनों कंपनियों के साथ मिलकर काम करने के साथ कनेक्टिविटी और एआई टेक्नोलॉजी को लेकर बेहतर काम करेंगी।

इस पार्टनरशिप के साथ इंडस्ट्री लीडिंग AI/ML solutions को एआई टेक्नोलॉजी के साथ डेवलप करने में मदद मिलेगी। जिसे एयरटेल अपने खुद के लार्ज डेटा के साथ ट्रेन कर सकेगा।

दोनों कंपनियां एयरटेल कनेक्टिविटी और डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों को गूगल क्लाउड की एआई टेक्नोलॉजी के साथ जॉइंट-गो-टू मार्केट पर एक साथ काम करेंगी।

एयरटेल ग्राहकों को मिलेगी क्लाउड मैनेजमेंट सर्विस

एयरटेल अपने ग्राहकों को क्लाउड मैनेजमेंट सर्विस देने का काम करेगा। इसमें लार्ज एंटरप्राइस और उभरते हुए बिजनेस दोनों को शामिल किया जाएगा।

यह पार्टनरशिप मार्केटिंग टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन के साथ ग्राहकों का बिहेवियर समझने में मददगार बनेगी। इसी के साथ कम लागत के साथ बेहतर ऐड्स को तैयार करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः BSNL यूजर्स का खत्म हुआ इंतजार, पूरे भारत में इस साल अगस्त में लॉन्च होगी 4G सर्विस

भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने जाहिर की खुशी

गूगल क्लाउड के साथ इस पार्टनरशिप पर भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विठ्ठल ने अपनी खुशी जाहिर की।

गोपल विठ्ठल (Bharti Airtel Managing Director and Chief Executive Officer Gopal Vittal) कहते हैं कि हम गूगल क्लाउड के साथ इस पार्टनरशिप को लेकर बेहद खुश हैं।

यह पार्टनरशिप सरकार, एंटरप्राइज और उभरते हुए बिजनेस के लिए एक सुरक्षित क्लाउड सॉल्यूशन के रूप में खास होगी।

भारती एयरटेल पुणे में इस काम के लिए एक सर्विस सेंटर को सेटअप कर चुकी है। इस सेंटर में 300 से ज्यादा एक्सपर्ट्स को गूगल क्लाउड और डिजिटल सर्विस के लिए ट्रेन किया जाएगा।