Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Infinix Smart 7 Review: 6000mAh की बैटरी के साथ क्या आपके लिए सही है ये फोन

Infinix Smart 7 पिछले महीने बजट स्मार्टफोन की तरह लॉन्च किया गया। आज हम इसका रिव्यू करने जा रहे हैं जिससे आपको समझने में आसानी होगी कि ये डिवाइस आपके लिए कितना सही है। अगर आप इस फोन को खरीदना चाह रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए सही है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 15 Mar 2023 11:50 PM (IST)
Hero Image
Infinix smart 7 review budget phone with great feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Infinix अपने बजट फोन के लिए जाना जाता है।हाल ही में कंपनी ने एक बजट फोन Infinix Smart 7 को पेश किया था। आज हम इस फोन का रिव्यू करने जा रहे हैं। बता दें कि हमने इस डिवाइस को लगभग 1 महीने तक इस्तेमाल किया है। तो आइये जानते हैं कि ये फोन आपके लिए कितना मददगार होगा।

जो फोन हमें भेजा गया है, वो नीले रंग का है। इसके साथ ही इस फओन के बॉक्स में आपको एक एडॉप्टर, एक C टाइप केबल, यूजर मैनुअल, सिम इजेक्टर और एक बैक कवर दिया गया है। इस फोन की कीमत 7,499 रुपये है, यानी कि यह एक बजट फोन है। आइये, Infinix के इस फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

इस फोन में आपको सिंपल डिजाइन दिया गया है, फोन के बैक पर धारीदार डिजाइन है। कंपनी के अन्य स्मार्टफोन के विपरीत ये फोन थोड़ा मोटा है, जो फोन को पकड़ते समय आपके ग्रिप को प्रभावित कर सकता है। इस फोन के बैक पर आपको बड़ा कैमरा पैनल देखने को मिलेगा। अगर ओवर ऑल डिजाइन देखें तो इसी प्राइज रेंज में कई स्मार्टफोन ब्रांड बेहतर डिजाइन पेश कर रहे हैं, यहां तक कि Infinix ने भी कई बेहतर डिजाइन वाले फोन पेश किए है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.6 इंच का HD+डिस्प्ले है, जो इस बजट में एक सही विकल्प है। आप इस पर साधारण वीडियो देख सकते हैं। वैसे तो इस फोन की पीक ब्राइटनेस 500nits है, लेकिन धूप में जाने पर आपको फोन को देखने में परेशानी होगी। फोन को इस्तेमाल करते समय हमें एक समस्या का सामना करना पड़। फोन में HD वीडियो देखते हुए, वीडियो काफी रुक रही थी।

प्रोसेसर

इस फोन में आपको Unisoc SC9863A1 प्रोसेसर मिलता है, जिसे 4GB रैम और 3GB वर्चुअल रैम के साथ जोड़ा गया है। इसका प्रोसेसर फोन में बेसिक वर्किंग जैसे वीडियो देखने या कम ग्राफिक वाले गेम खेलने में मदद करेगा। बता दें कि ये फोन मल्टी टास्किंग में बहुत मददगार नहीं होगा। अगर आप एक साथ कई काम करते हैं तो आपका फोन स्लो रिस्पांस करेगा।

हमने इस फोन में कुछ गेम खेले,जो कम ग्राफिक्स वाले थे, जिसे खेलने में हमे ज्यादा परेशानी नहीं हुई, लेकिन बीच-बीच हैंग होने की समस्या का सामना करना पड़ा।

कैमरा

इस फोन में आपको 13MP का डुअल कैमरा मिलता है, जो आपको दिन के उजाले बेहतर पिक्चर ले सकते हैं। लेकिन अगर आप इस फोन से ज्यादा उम्मीद कर रहे हैं तो आपको निराशा हो सकती है। इस फोन में आपको नाइट मोड नहीं दिया गया है। हमने इससे कुछ पिक्चर लिए है, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

बैटरी

इस फोन का सबसे बेहतर फीचर इसकी बैटरी है, जिसमें आपको 6000mAh का विकल्प दिया गया है। इस फोन की बैटरी नॉर्मल रूप से इस्तेमाल करने पर एक दिन चल जाती है। अगर आप वीडियो आदि देख रहे हैं तो ये फोन 12 घंटे चल सकता है।

हमारा फैसला

अगर आप अपने फोन का बहुत कम इस्तेमाल करते हैं तो आप इस फोन के बारे में सोच सकते हैं। क्योंकि इसकी कीमत काफी कम है और साधारण इस्तेमाल के लिए यह एक सही विकल्प हो सकता है।