Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Threads में आया अब Twitter वाला ये दमदार फीचर, Mark Zuckerberg ने किया एलान

Meta Adds a chronological feed In Threads as Twitter मेटा थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। मेटा थ्रेड्स में अब आपको ट्विटर वाला एक नया फीचर मिलेगा। थ्रेड्स यूजर्स अब अपने पसंदीदा यूजर्स की पोस्ट की क्रोनोलॉजिकल फीड देख सकेंगे। मेटा थ्रेड्स यूजर्स नए ऑप्शन के साथ क्रोनोलॉजिकल फीड देख सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 26 Jul 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
Meta Adds a chronological feed In Threads as Twitter, pic courtesy- canva

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा थ्रेड्स पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए जोरों-शोरों की तैयारी में जुटा है। ट्विटर के राइवल ऐप के रूप में एंट्री करने वाले थ्रेड्स में एक के बाद एक नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। कंपनी अपने यूजर्स को ट्विटर वाला फील देने के लिए नए फीचर्स जोड़ रही है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स यूजर्स के लिए नए फीचर का एलान किया है।

Threads में Twitter वाला कौन-सा फीचर जोड़ा गया है?

मेटा ने यूजर्स के लिए उनके पसंदीदा लोगों की पोस्ट की क्रोनोलॉजिकल फीड देख पाने का ऑप्शन पेश किया है। इस तरह के फीचर की जरूरत ट्विटर को टक्कर देने के रूप में लंबे समय से समझी जा रही थी। मेटा सीएओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम ब्रॉडकास्ट चैनल पर थ्रेड्स के नए फीचर को लेकर एलान किया है।

बता दें, कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने भी इस तरह के फीचर को लाए जाने की पुष्टी की थी। उन्होंने कहा था कि यूजर्स के लिए इस तरह के फीचर को लाया जा रहा है। थ्रेड्स में इस तरह के फीचर के बाद माना जा रहा कि मेटा का टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म यूजर्स को न्यूज और लेटेस्ट अपडेट जारी करने के रूप में काम करेगा।

थ्रेड्स के नए फीचर का कैसे करें इस्तेमाल

थ्रेड्स में क्रोनोलॉजिकल फीड देख पाने के ऑप्शन के लिए थ्रेड्स को अपडेट करने की जरूरत होगी। हालांकि, यह फीचर अभी रोलआउट किया जा रहा है, ऐसे में इसके लिए थोड़ा इंतजार भी करना पड़ सकता है।

फॉर यू और फॉलोइंग फीड के बीच स्विच करने के लिए यूजर को थ्रेड्स लोगो या होम आइकन पर टैप करने की जरूरत होगी। इसके बाद यूजर एक से दूसरे पर स्वाइप कर सकते हैं। 

Threads में इन फीचर्स का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

बता दें, थ्रेड्स में यूजर्स के लिए ट्रांसलेशन फीचर की भी सुविधा मिल रही है। फीड में नजर आने वाली थ्रेड्स पोस्ट अब यूजर की लैंग्वेज के हिसाब से ऑटो ट्रांसलेट हो सकेगी। किसी अलग भाषा में नजर आने वाले पोस्ट को ट्रांसलेशन बटन पर टैप कर ट्रांसलेट भी किया जा सकेगा।

इसके अलावा, थ्रेड्स में एक नए फॉलो बटन को भी लाया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर को फॉलो बैक करने की सुविधा मिलेगी। बता दें, आने वाले समय में थ्रेड्स यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को भी पेश किया जा सकता है।