Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TCS ने जेनरेटिव AI लॉन्च करने के लिए Google Cloud के साथ की साझेदारी

TCS ने अपने नए जेनरेटिव एआई AI लॉन्च करने के लिए Google Cloud के साथ साझेदारी की है। कंपनी अभी कई बिजनेस पार्टनर के ग्राहकों के साथ जेनेरेटिव एआई को लेकर बात-चीत कर रही है। आइए जानते हैं इससे कंपनी के ग्रोथ पर क्या असर पड़ेगा। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 22 May 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
Tata Consultancy Services has expanded its partnership with Google Cloud for generative AI offerings

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने Google क्लाउड के साथ एक बड़ी साझेदारी के साथ TCS जेनरेटिव AI एक नई शुरुआत की घोषणा की है। कंपनी अभी कई बिजनेस पार्टनर के ग्राहकों के साथ जनरेटिव एआई को लेकर बात-चीत कर रही है।

कंपनी ये ये देखना चाह रही है कि जेनरेटिव एआई किसी खास बिजनेस से जुड़े काम को कैसे आसानी से और बेहतर ढंग से कर सकती है। आइए जानते हैं इससे कंपनी की परफॉरमेंस और ग्रोथ पर क्या असर पड़ेगा।

TCS को होगा फायदा

TCS ने अलग-अलग उद्योग कार्यक्षेत्रों में अपनी विशेषज्ञता और अनुसंधान और निवेश के साथ, एआईओपीएस, एल्गो रिटेल, स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग, डिजिटल ट्विन्स और रोबोटिक्स जैसे क्षेत्रों में एआई-संचालित समाधानों का एक पोर्टफोलियो विकसित किया है। कंपनी फिलहाल में यह पता लगाने के लिए कई बिजनेस पार्टनर के ग्राहकों के साथ सहयोग कर रही है कि जेनरेटिव एआई उनके किसी खास बिजनेस से जुड़े काम को कैसे आसानी से और बेहतर तरीके से कर सकता है।

50,000 से अधिक सहयोगियों को TCS ने किया ट्रेन

टीसीएस का दावा है कि ये हब ग्राहकों को TCS के विस्तारित इनोवेशन इकोसिस्टम से रिसर्चर और स्टार्टअप भागीदारों के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करते हैं। टीसीएस क्लाउड प्रौद्योगिकियों में अपनी विशेषज्ञता को बढ़ाने के लिए निवेश कर रही है और इसके 25,000 से अधिक इंजीनियर गूगल क्लाउड पर प्रमाणित हैं।

इसके अलावा, कंपनी ने AI में 50,000 से अधिक सहयोगियों को ट्रेन किया है। इसकी नई पेशकश की अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए वर्ष के भीतर Google क्लाउड जेनरेटिव एआई पर 40,000 कौशल बैज अर्जित करने की योजना है।

TCS को मिले हैं कई अवॉर्ड

टीसीएस जेनरेटिव एआई, इंटेलिजेंट एज-टू-कोर और ब्लॉकचैन जैसी नई तकनीकों में क्लाउड-नेटिव सेवाएं और समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित है। कंपनी को Google Cloud से मान्यता मिली है, जिसमें व्यापक समाधान के लिए पुरस्कार और रिटेल के लिए 2021 इंडस्ट्री सॉल्यूशन पार्टनर ऑफ द ईयर, 2021 ग्लोबल डायवर्सिटी एंड इंक्लूजन पार्टनर ऑफ द ईयर और 2020 ब्रेकथ्रू पार्टनर ऑफ द ईयर का नाम दिया गया है।