Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: आगरा पुलिस की गैंगस्टर अलीशेर और वसीमुद्दीन पर कार्रवाई; 1.36 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

Agra Crime News Update आगरा में गैंगस्टरों की सवा करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। जगदीशपुरा की आवास विकास कॉलोनी और गांव अंगूठी में पुलिस ने संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। गैंगस्टर अलीशेर और वसीमउद्दीन की 1.36 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है। गैंगस्टर की पत्नी जेबा के नाम प्रॉपर्टी थी जिसका उसने विरोध किया। लेकिन पुलिस ने उसे समझा दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
सेक्टर एक स्थित दीनदयाल पुरम में कुर्की की कार्रवाई के दौरान मकान की दीवार पर नोटिस लिखवाती पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: आगरा पुलिस ने दो गैंगस्टर की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की। रविवार को नगाड़े के साथ पहुंची पुलिस ने मुनादी करने के बाद आवास विकास कॉलोनी, जगदीशपुरा में गैंगस्टर अलीशेर की 1.20 करोड़ रुपये और गांव अंगूठी वसीमउद्दीन की 16 लाख रुपये की संपत्ति को जब्त किया।

लोहामंडी के अली शेर के खिलाफ भूमि पर कब्जे, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट समेत अन्य गंभीर अपराधों में 22 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं। वह वर्ष 1997 से अपराध करता आ रहा है। वर्ष 2023 में उसके विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसकी विवेचना शाहगंज थाने द्वारा की गई। गैंगस्टर द्वारा अपराध से धन अर्जित करके अवैध संपत्ति बनाई गई थी।

गैंगस्टर की संपत्तियों का किया चुनाव

एसीपी लोहामंडी सर्किल मयंक तिवारी ने बताया गैंगस्टर की संपत्ति को चिन्हित किया गया। आवास विकास कालोनी सेक्टर एक स्थित दीनदयाल उपाध्याय पुरम में एक भवन जिसका मूल्य 1.20 करोड़ रुपये है। आरोपित ने यह घर अपनी पत्नी जेबा अली के नाम से खरीदा था। जिसे रविवार शाम चार बजे पुलिस ने कुर्क किया गया।

पत्नी जेबा ने किया विरोध

इस दौरान नगाडा बजा मुनादी कराई गई, लोगों को बताया गया कि वह इस संपत्ति को विक्रय नहीं किया जा सकता। कार्रवाई के दौरान आरोपित की पत्नी जेबा भी पहुंच गई। उसने पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। पत्नी को पुलिस आयुक्त कार्यालय द्वारा संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई का आदेश दिखाने के बाद घर से हटा दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: 'अखिलेश की मानसिकता ही आपराधिक, विदेशों में भारत को बदनाम करते हैं राहुल गांधी' अरुण सिंह विपक्ष पर बरसे

ये भी पढ़ेंः UP Politics: मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री जयन्त चौधरी के कार्यक्रम में भिड़े दो मंत्री, मंच पर हुई तीखी तकरार!

वसीमुद्दीन का भूखंड कुर्क

आवास विकास में कार्रवाई के बाद शाम छह बजे पुलिस बिचपुरी के गांव अंगूठी पहुंची। यहां पर वसीमउद्दीन उर्फ वसीम का 83.61 वर्ग मीटर का भूखंड कुर्क किया गया। जिसका वर्तमान मूल्य 16.76 लाख रुपये है। पुलिस के आरोपित वसीमउद्दीन वर्ष 2016 से अपराध कर रहा है। उसके विरुद्ध गैंगस्टर, जुए और सट्टे के पांच मुकदमे में हैं। लोहामंडी थाने में वर्ष 2022 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोपित द्वारा अवैध धन से अर्जित संपत्ति को चिन्हित करके कार्रवाई की गई।