Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News; किशोरी के मॉडलिंग का शाैक परिवार को पड़ा भारी, रील्स बनाने की ख्वाहिश में लड़की हुई फरार, मुंबई पहुंचने से पहले हुआ कुछ ऐसा

अमृतसर में रह रही थीं नौवीं की दोनों छात्राएं माडल बनने मुंबई जा रही किशोरी को जीआरपी ने सतर्कता दिखाते हुए सकुशल बरामद कर लिया है। मॉडल की चाह में घर से निकली लड़की को पांच घंटे में ही बरामद किया। वहीं सहेली संग लड़के की वेशभूषा में रह रही थी एक छात्रा को भी बरामद किया है। सीसीटीवी कैमरों के जरिए पुलिस ने तलाश लीं दोनों।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
Agra News: माडल बनने मुंबई जा रही थी किशोरी

जागरण संवाददाता, आगरा। शाहगंज से दो सप्ताह पहले लापता नौवीं कक्षा की दोनों छात्राओं को पुलिस ने अमृतसर से बरामद कर लिया। दोनों छात्राओं को स्वजन के सिपुर्द कर दिया गया।

शाहगंज की रहने वाली नौवीं की छात्रा अपनी हमउम्र सहपाठी के साथ 27 दिसंबर को घर से निकली थीं। इसके बाद से दोनों लापता हो गई थीं। स्वजन ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शाहगंज से दोनों सीसीटीवी में कैंट स्टेशन जाती दिखीं। पुलिस को दोनों की साइकिल कैंट रेलवे स्टेशन पर मिली थीं। वहां के सीसीटीवी फुटेज में दोनों निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में बैठती दिखाई दी थीं।

अमृतसर जाने वाली ट्रेन में बैंठी

पुलिस निजामुद्दीन स्टेशन पहुंची तो पता चला कि वह अमृतसर जाने वाली ट्रेन में बैठी थीं। पुलिस ने अमृतसर में भी गहन छानबीन की। वहां एक गुरुद्वारा में दोनों छात्राएं मिल गईं। छात्राओं ने पुलिस को बताया कि वह एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकतीं। स्वजन को उनकी मित्रता पर एतराज था। उन्हें लगा कि स्वजन अलग करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने घर छोड़ दिया।

अमृतसर पहुंचने के बाद सहेली ने अपने बाल लड़के की तरह कटवा लिए। अपना नाम कृष्णा रख लिया। सहेली का नाम काव्या रख दिया। अमृतसर में एक होटल में कुछ दिन नौकरी भी की थी। कर्मचारियों को शक हुआ तो नौकरी छोड़ दी। प्रभारी निरीक्षक शाहगंज आलोक कुमार सिंह ने बताया कि छात्राओं को स्वजन के सिपुर्द कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: UP के 50 जिलों में कोहरा का अलर्ट, पढ़िए IMD का लेटेस्ट अपडेट, मेरठ और मुजफ्फरनगर में कड़ाके की ठंड

वीडियो बनाने की शौकीन है लड़की

थाना न्यू आगरा प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि रविवार को सुबह जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र के एक परिवार ने नाबालिग बेटी के गायब होने की जानकारी दी। किशोरी के पास मोबाइल होने की जानकारी पर नंबर सर्विलांस पर लगाया गया।

लोकेशन मथुरा मिलने के बाद टीम रवाना की गई। पीछा करते हुए उसे दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन से बरामद किया गया। किशोरी ने बताया कि वो इंटरनेट पर वीडियो बनाने की शौकीन है और माडल बनना चाहती है। फिल्मों में काम करने के लिए वो मुंबई जा रही थी।

ये भी पढ़ेंः UP News: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शव को रात भर रौंदते रहे वाहन, किलोमीटर तक बिखरे चिथड़े, पुलिस के खाेखले दावे की खुली पोल

घर से नाराज होकर निकली नाबालिग को बचाया

जीआरपी आगरा कैंट के प्रभारी निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि रविवार रात 10 बजे कंट्रोल रूम पर सूचना मिली थी कि दिल्ली की रहने वाली 17 वर्षीय युवती घर से नाराज होकर राजधानी एक्सप्रेस में बैठ कर चली गई है। टीटी को वो टिकट जांच के दौरान मिली है। उसे सकुशल महिला कांस्टेबल के साथ लाया गया।